सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cyclone Nivar के कारण इंडिगो ने चेन्नई से 49 उड़ानों को किया रद्द

इसी बीच इंडिगो (IndiGo flights) ने चक्रवात निवार के कारण दक्षिण क्षेत्र में या मुख्य रूप से चेन्नई जाने वाली उड़ानों को बाधित किया है.

Abhishek Lohia
  • Nov 25 2020 12:30AM
चक्रवात निवार (Cyclone Nivar) के कारण भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में हाई अलर्ट जारी किया है. कई इलाकों में तेज बारिश और जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. इसी बीच इंडिगो (IndiGo flights) ने चक्रवात निवार के कारण दक्षिण क्षेत्र में या मुख्य रूप से चेन्नई जाने वाली उड़ानों को बाधित किया है. एयरलाइन्स कंपनी इंडिगो की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि बुधवार (25 नवंबर) को 49 उड़ानों को रद्द किया गया है. हालांकि 26 नवंबर को फ्लाइट्स का संचालन होगा या नहीं इसका फैसला स्थिति को ध्यान में रखकर किया जाएगा.

बचा दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया है कि यह तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों से 25 नवंबर को दोपहर करईकाल तथा मामल्लापुरम के बीच 100-110 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से टकरा सकता है और इसकी गति बढ़कर 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है. चक्रवात के असर से तमिलनाडु और पुडुचेरी में 24 से 26 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है.

तमिलनाडु में 12 टीमें तैनात
NDRF के डायरेक्टर जनरल ने बताया कि चक्रवात निवार से निपटने के लिए तमिलनाडु में 12 टीमें, पुडुचेरी में 2 टीमें, कराईकल में 1 टीम तैनात की गई है. साथ ही नेल्लोर में 3 टीमें तैयार की गई है. 1 टीम चित्तूर में तैनात की गई है. कुल 22 टीमें मोर्चे पर तैनात हैं जबकि 8 टीमों को तैयार रहने को कहा गया है.
भारतीय नौसेना ने तैयारियां की पूरी

भारतीय नौसेना ने कहा कि राहत और बचाव के लिए 5 बाढ़ राहत टीमें और एक डाइविंग टीम चेन्नई में तैनाती के तैयार हैं. साथ ही एक-एक बाढ़ राहत टीम नागपट्टिनम, रामेश्वरम् और आईएनएस पुरूंदु में स्टैंडबाई के तौर पर रखी गई हैं. आईएनएस ज्योति को डाइविंग टीम के साथ तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में तैनात किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने हरसंभव मदद का आश्वासन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बात कर चक्रवात ‘निवार’ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चक्रवात निवार के मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से बात की. उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया. प्रभावित क्षेत्रों में रहने वालों की सुरक्षा और कुशलक्षेम की कामना करता हूं.’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार