सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CWG 2022: सेमीफाइनल में भारत से “छीनी” गई जीत, CWG में ऑस्ट्रेलिया को जिताने के लिए रचा गया षड्यंत्र

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पेनल्टी शूटआउट हुआ जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पेनल्टी स्ट्रोक पर चूक गई थी। इसी हार का कारण टाइमर गड़बड़ी बताई जा रही है।

Minakshee Sisodia
  • Aug 6 2022 10:01AM

28 जुलाई से शुरु हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। लेकिन अब जो खबर है उससे सभी देशवासी निराश हैं। जिसका कारण यह है कि भारतीय महिला हॉकी टीम का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड जीतने का सपना ऑस्ट्रेलिया ने चकनाचूर कर दिया। पेनल्टी शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-0 से हराया। हालांकि इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पर लोग बेईमानी का आरोप लगाने लगे हैं।

फैंस इस जीत को दिनदहाड़े चोरी बता रहे हैं। दरअसल स्कोर बराबर होने के बाद दोनों टीमों के बीच पेनल्टी शूटआउट खेला गया। जिसमें आस्ट्रेलिया ने भारत के साथ चीटिंग की। और स्वर्ण पदक की आस को चकना चूर कर दिया।

आपको बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पेनल्टी शूटआउट हुआ जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले पेनल्टी स्ट्रोक पर चूक गई थी। भारतीय कप्तान सविता ने शानदार बचाव किया था, मगर अधिकारियों ने ऑस्ट्रेलिया को फिर से पहला स्ट्रोक दिया, क्योंकि टाइमर अभी तक शुरू नहीं हुआ था।

इसके बाद दूसरा मौका मिलने पर ऑस्ट्रेलिया ने गोल दाग दिया। इसके बाद दो और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने गोल दाग दिया, जबकि भारत की तरफ से नेहा, नवनीत कौर और लालरेम्सियामी गोल करने से चूक गईं। जिसका फायदा उठाकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जीत हासिल की।

जिसके बाद से भारतीय टीम इससे परेशान हो गई थी। यहां तक कि भारतीय कोच ने इस घटना के बारे में कहा कि मुझे समझ नहीं आया। ऑस्ट्रेलिया शिकायत नहीं कर रहा था।

वहीं फैंस ने भी इस ड्रामा पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन पर भारत से गोल्ड चुराने और बड़े स्तर पर इन मानकों के जरिए भारत को फाइनल से दूर करने का आरोप लगाया। फैंस ने कहा कि इतने बड़े इवेंट में ऐसी गलती कैसे हो सकती है।

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नहीं हुआ है एक बार पहले भी भारतीय टीम इस तरह तरह की बेईमानी को भोगतना पड़ा है। बता दें 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम कांस्य पदक के मैच में जर्मनी के सामने थी। मैच रोमांचक मोड़ पर था और भारत ने जर्मनी पर 5-4 की बढ़त बना ली थी। और फिर क्या हुआ मैच में आखिरी समय में टाइमर रुक गया, फिर कुछ देर बाद खुद चालू हो गया था। इसका फायदा जर्मनी को मिला था और उन्हें ज्यादा समय मिल गया था। छह सेकेंड रहते जर्मनी को पेनल्टी कॉर्नर मिला था।

जहां सभी भारतीय में आक्रोश का माहौल बना हुआ है, भारतीय फैन्स का कहना है कि सिर्फ भारत के ही मैचों में ही ऐसी लापरवाही क्यों होती है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार