सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CSK vs DC : आज मिलेंगी IPL 2021 की पहली फाइनलिस्ट, 'अनुभव' बनाम 'युवा जोश' का है मुक़ाबला

IPL 2021 Qualifier 1: आंकड़ों की माने तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने 12 आईपीएल में हिस्सा लिया है इनमें से 11 बार उसकी टीम प्लेऑफ में पहुंची है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स लगातार तीसरी बार अंतिम-4 का हिस्सा बनी है.

Kartikey
  • Oct 10 2021 10:16AM

IPL  2021 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर होगी. दुबई में होने वाले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि उसके पास बड़े मैचों में खेलने का जबरदस्त अनुभव रखने वाले खिलाड़ी हैं.

लेकिन दिल्ली को कमजोर मानना भी गलत होगा. दिल्ली की टीम लीग स्टेज में 20 अंक लेकर सबसे ऊपर रही और जिससे उनके प्रदर्शन में निरंतरता का पता चलता है. कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट बीच में स्थगित होने के बावजूद दिल्ली ने अपनी निरंतरता बनाये रखी थी. चेन्नई ने पिछले साल चूकने के बाद फिर से प्लेऑफ में जगह बनायी है. उसने जिन 12 आईपीएल में हिस्सा लिया है उनमें से 11 बार उसकी टीम प्लेऑफ में पहुंची है. हालांकि आखिर में लगातार तीन मैच गंवाना उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नागवार गुजरा होगा.

दिल्ली और चेन्नई ने इस सीजन में कमाल का खेल दिखाया है। पिछले सीजन में उप विजेता रही टीम नए कप्तान रिषभ पंत की कप्तानी में अब तक दमदार रही है। 14 में से 10 मुकाबले जीतकर टीम ने 20 अंक हासिल किए और ग्रुप में टाप किया। अब उसे क्वालीफायर में चेन्नई की टीम से खेलना है। पिछले सीजन में प्लेआफ में पहुंचने में नाकाम रही यह टीम इस बार 14 में से 9 मैच जीतकर 18 अंकों के साथ यहां पहुंची है।

मिलेगा पहला फाइनलिस्ट

रविवार शाम को आइपीएल के 14वें सीजन का क्वालीफायर 1 खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बनेगी। वहीं हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा। टीम को एलिमिनेटर यानी बैंगलोर और कोलकाता के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे का इंतजार करना होगा। जो टीम जितेगी वह क्वालीफायर में हारने वाली टीम से खेलेगी। यहां जिस टीम को जीत मिलेगी वह फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार