सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल PET परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी

जिन कैंडिडेट्स ने सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा पास कर ली है, वे फिजिकल टेस्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 21 2020 10:00PM

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पद के लिए होने वाले फिजिकल टेस्ट एग्जाम का एडमिट कार्ड रिलीज़ कर दिया है. विज्ञापन संख्या 02/2019 के अंतर्गत निकली इन वैकेंसीज़ के तहत कुल 11,880 पदों को भरा जाएगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, ऐसा करने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है www.csbc.bih.nic.in. एडमिट कार्ड्स रिलीज़ की सूचना कल आयी थी लेकिन इन्हें डाउनलोड आज यानी 21 जून से किया जा सकता है.

जिन कैंडिडेट्स ने सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा पास कर ली है, वे फिजिकल टेस्ट के लिए आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

सीएसबीसी कांस्टेबल पीईटी नोटिस के अनुसार, बिहार कांस्टेबल पीईटी परीक्षा 15 जुलाई 2020 को इस पते पर आयोजित होगी – शहीद राजेन्द्र प्रसाद सिंह, गवर्नमेंट हाई स्कूल, गरदानीबाग, पटना – 800002. जहां तक बात परीक्षा प्रारूप की है तो कैंडिडेट्स को रेस, लांग जंप और शॉट पुट जैसे गेम्स में अपनी स्किल्स दिखानी होंगी. सीएसबीसी बिहार पीईटी परीक्षा 100 अंकों की होगी. इन सौ अंकों में से 50 अंक रेस के होंगे और 25 अंक लांग जंप और शॉट पुट के. यही नहीं फिजिकल टेस्ट के लिये जाते वक्त कैंडिडेट्स को अपने डॉक्यूमेंट्स भी साथ ले जाने होंगे.

इस परीक्षा के कंडक्ट हो जाने के बाद दोनों परीक्षाओं को कंबाइन करके फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा. सीएसबीसी ने अपने नोटिस में यह भी साफ किया है कि अगर कोई कैंडिडेट किसी भी कारण से एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी डुप्लीकेट एडमिट कार्ड के लिए 13 से 15 जुलाई 2020 के मध्य सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड के ऑफिस में सुबह दस से शाम पांच के बीच संपर्क कर सकता है.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार