सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

SSP मुनिराज के नेतृत्व में आगरा पुलिस ने दिखाया शौर्य.. खाई गोलियां, फिर भी 1 लाख के इनामी बदन सिंह दो बदमाश कर दिए ढेर

बदन सिंह दस्यु केशव गुर्जर के लिए काम करता था. बदन सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें लगी हुई थीं, जिसे आगरा पुलिस ने उसके साथी के साथ मार गिराया.

Abhay Pratap
  • Jul 23 2021 5:24PM

SSP मुनिराज के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब जिले में डॉक्टर उमाकांत गुप्ता के अपहरण में शामिल और फिरौती की मांग करने वाला एक लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह थाना जगनेर के कछपुरा क्षेत्र में मुठभेड़ में अपने एक साथी के साथ मारा गया. इस मुठभेड़ के दौरान एसएसपी आगरा एवं एसपी वेस्ट व अन्य अधिकारियों की बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी है. इसके साथ ही दो अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

 

SSP मुनिराज के मुताबिक़, डॉक्टर की किडनैपिंग मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह और उसका साथी अक्षय सिंह से रात करीब एक बजे मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस जगनेर थाना क्षेत्र के कठपुरा इलाके में चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान बदन और अक्षय बाइक से तेज रफ्तार में आते दिखे. पुलिस ने उन्हें रोका तो वो तेज रफ्तार में ही भाग निकले. मौके पर तैनात पुलिस ने कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. SSP मुनिराज, SP ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता, SOG और स्वाट की टीमें तुरंत अलर्ट हो गईं.

 

सभी बदमाशों के पीछे लग गईं. पुलिस से घिरता देख बदन सिंह ने बाइक कछपुरा के जंगल की तरफ मोड़ दी. आगे उनकी बाइक फिसल गई. SSP का दावा है कि बड़ी संख्या में पुलिस बल को देखने के बावजूद दोनों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में पहले एक बदमाश को गोली लगी, जबकि एक आगे की तरफ भाग निकला. घायल बदमाश को पुलिस अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी तरफ पुलिस की बाकी टीमें दूसरे बदमाश का पीछा करने लगी.

 

कुछ दूरी पर उसने भी पुलिस पर फायरिंग कर दी और जवाबी फायरिंग में वह भी मारा गया. एनकाउंटर में पुलिस टीम के दो सदस्यों के घायल होने का भी दावा किया गया है. SOG टीम ने एक आरोपी की शिनाख्त धौलपुर निवासी शातिर बदमाश एक लाख के इनामी बदन सिंह और दूसरे की अक्षय के रूप में की है. इस एनकाउंटर के दौरान SSP मुनिराज और SP वेस्ट सत्यजीत गुप्ता के बुलेट प्रूफ जैकेट में गोली लगी है और दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

आपको बता दें कि ट्रांसयमुना कॉलोनी निवासी डॉ. उमाकांत गुप्ता के अपहरण की साजिश धौलपुर के बदमाश बदन सिंह ने रची थी. उसकी साथी युवती संध्या उर्फ मंगला ने अंजलि बनकर डॉक्टर से बात की थी. उनसे नौकरी के बहाने मिली थी. इसके बाद अगवा कर ले गई थी. डॉक्टर को 31 घंटे बाद ही पुलिस ने मुक्त करा लिया था. बदन सिंह दस्यु केशव गुर्जर के लिए काम करता था. बदन सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें लगी हुई थीं, जिसे आगरा पुलिस ने उसके साथी के साथ मार गिराया.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार