सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सीरीज जीतने पर अक्षर पटेल की तारीफ में बोला ये क्रिकेटर, 'वेस्टइंडीज में कर दिया कमाल'

दानिश कनेरिया भारतीय टीम से पूरी तरह प्रभावित दिखे और उन्होंने भारत के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप पर लाइव सत्र के दौरान मेहमान टीम के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने अपनी कू पोस्ट में कहा, "मैच फिनिशर बन रहे अक्षर पटेल की शानदार बल्लेबाजी के साथ भारत ने वेस्टइंडीज में चमत्कार किया है, क्या शानदार पारी थी।

Vaishnavi Chauhan
  • Jul 26 2022 12:29PM
नई दिल्ली [भारत], 26 जुलाई। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को शानदार जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 64 रन की नाबाद पारी खेलकर रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में रिकॉर्ड 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। इसके चलते पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने सोमवार को अक्षर पटेल की जमकर प्रशंसा की है।

दानिश कनेरिया भारतीय टीम से पूरी तरह प्रभावित दिखे और उन्होंने भारत के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप पर लाइव सत्र के दौरान मेहमान टीम के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने अपनी कू पोस्ट में कहा, "मैच फिनिशर बन रहे अक्षर पटेल की शानदार बल्लेबाजी के साथ भारत ने वेस्टइंडीज में चमत्कार किया है, क्या शानदार पारी थी। क्या शानदार क्रिकेट का रत्न है। और वह कहां से आते हैं, वह है वही जगह जहां से शेर आता है और अक्षर पटेल शेर की तरह खेले।”

कनेरिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, "शानदार ढंग से मैं उसे खेल का आनंद ले रहा था, जिसने भी मैच देखा है वास्तव में उन्हें खेल से प्यार करना चाहिए था, जबर्दस्त क्रिकेट हुआ है, संजू सैमसन ने अपना अर्धशतक बनाया और वह शानदार खेल रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से वह रनआउट हो गए।”

अक्षर पटेल को लेकर वह आगे बोले, "उन्होंने परिपक्व और समझदार तरीके के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन वो 'अक्षर पटेल' थे, जिन्होंने भारत की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की थी। जब अक्षर बल्लेबाजी के लिए आए तो टीम इंडिया काफी पीछे थी लेकिन उन्होंने व्यवस्थित ढंग से बल्लेबाजी करके इसे आसान बना दिया।”
 
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "शानदार पारी खेलते हुए, उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक बनाया और भारत को शानदार जीत दिलाने के लिए 64 रन की बेहतरीन पारी खेली। और शिखर धवन के नेतृत्व में एक और श्रृंखला जीती।”

कनेरिया ने संजू सैमसन की भी तारीफ की, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्षर के कहर बरपाने वाली पारी से पहले अर्धशतक बनाया। कनेरिया ने कहा, "सूर्य कुमार यादव इंग्लैंड में बहुत अच्छे नजर आ रहे थे और उन्होंने भारत के लिए बहुत अच्छा शतक लगाया था, लेकिन वह अभी वेस्टइंडीज में कुछ कमजोर दिख रहे हैं। गुजरात के लड़के ने उस समय अपनी भूमिका निभाई जब बल्लेबाजी की जरूरत थी और 35 गेंदों में रन और विकेट लेना आसान नहीं था।” 

कनेरिया बोले, “संजू सैमसन में वह कला है जो लंबे समय तक बल्लेबाजी करने देती है, आज वह बदकिस्मत थे और आउट हो गए। वह टीम की जीत के लिए खेल रहे थे। भारत ने एक अच्छी श्रृंखला जीती। यह एक बहुत अच्छी श्रृंखला थी। वेस्टइंडीज पस्त हो गई क्योंकि ना तो उनका स्वभाव वैसा है और ना उनके पास सिराज जैसी गेंदबाजी है।"

भारत ने अब सीरीज में 2-0 से जीत की बढ़त ले ली है। दोनों टीमें अब बुधवार को तीसरे वनडे के लिए भिड़ेंगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार