सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CPL 2020 Final TKR vs SLZ: शाहरुख की त्रिनबागो नाइट राइडर्स चौथी बार चैंपियन

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के खिताबी मुकाबले में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने प्रीति जिंटा की सैंट लूसिया जॉक्स (St Lucia Zouks) को 8 विकेट से हरा दिया।

Abhishek Lohia
  • Sep 10 2020 11:43PM

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के खिताबी मुकाबले में शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने प्रीति जिंटा की सैंट लूसिया जॉक्स (St Lucia Zouks) को 8 विकेट से हरा दिया। खिताबी मुकाबले में सेंट लूसिया ने 154 रन बनाए थे, जिसे त्रिनिबागो ने 18.1 ओवरों में 2 विकेट पर 157 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। इस तरह त्रिनबागो की टीम चौथी बार CPL का खिताब जीतने में सफल रही। यह मैच ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया।

CPL के विनर
2013: जमैका तैलवाह
2014: बारबाडोस ट्रिडेंट्स
2015: त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो
2016: जमैका तैलवाह
2017: त्रिनिबागो नाइट राइडर्स
2018: त्रिनिबागो नाइट राइडर्स
2019: बारबाडोस ट्रिडेंट्स
2020: त्रिनिबागो नाइट राइडर्स

डैरेन ब्रावो ने जड़ा विजयी चौका
19वें ओवर की पहली गेंद पर केसरिक विलियम्स को डैरेन ब्रावो ने चौका लगाते हुए टीम को खिताबी जीत दिला दी। उन्होंने 47 गेदों में 2 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

लेंडल सिमंस की फिफ्टी
इस दौरान 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर केसरिक विलियम्स को दो रन लेते हुए लेंडल सिमंस ने 31 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की।

यूं पूरे हुए 50 और 100 रन
दो विकेट गिरने के बाद लेंडल सिमंस और डैरेन ब्रावो ने मोर्चा संभाला और बड़े ही आराम से टीम को 50 और 100 रनों के पार पहुंचा दिया। टीम के 50 रन 9 ओवरों में पूरे हुए, जबकि 13.5 ओवर में 100 रन पूरे हुए।

त्रिनिबागो को शुरुआत झटके
155 रनों का पीछा करने उतरी टीएनआर टीक की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे 13 रनों के टीम स्कोर पर ओपनर टी. वेबस्टर (5) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद टिम सेफर्ट (4) भी सस्ते चलते बने। स्कोर- 19/2

सेंट लूसिया जॉक्स ने बनाए 155 रन
सेंट लूसिया जॉक्स की टीम अच्छी शुरुआत के बाद स्लॉग ओवर्स में विकेटों के पतन की वजह से 19.1 ओवरों में 154 रनों पर ढेर हो गई। उसके लिए आंद्रे फ्लैचर ने सबसे अधिक 39, मार्क देयल ने 29, रोस्टन चेज ने 22 और नजीबुल्लाह ने 24 रन बनाए। त्रिनिबागो के लिए कप्तान पोलार्ड ने सबसे अधिक 4, फवाद अहमद और अली खान ने दो-दो विकेट झटके।

फिर यूं गिरे धड़ाधड़ विकेट
टीम के 100 रन पूरे ही हुए थे कि रोस्टन चेज (22), मोहम्मद नबी (2), डैरेन सैमी (8), जे. ग्लेन (9) और नजीबुल्लाह जदरान (24) के विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। स्कोर हो गया 148/7

कप्तान पोलार्ड ने फ्लैचर को भेजा पविलियन
टीम 100 रन के करीब थी कि कप्तान कायरन पोलार्ड ने आंद्रे फ्लैचर को 39 रनों के निजी स्कोन पर ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच आउट कराया। यह विकेट 12वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा। स्कोर 89/3

फवाद अहमद ने मार्क देयल को किया आउट
टीम को दूसरा झटका मार्क देयल के रूप में लगा। उन्हें 9वें ओवर की 5वीं गेंद पर फवाद अहमद ने ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच आउट कराया। स्कोर 77/2

5.2 ओवर में फिफ्टी पूरी
टीम की फिफ्टी 5.2 ओवर में पूरी हुई। अली खान की गेंद पर आंद्रे फ्लैचर ने लेग साइड में चौका जड़ते हुए टीम को 50 रन के पार पहुंचाया।

10 रन पर पहला झटका, रकीम कार्नवाल आउट
10 रन के टीम स्कोर पर सेंट लूसिया जॉक्स को पहला झटका लगा। ओपनर रकीम कार्नवाल को महज 8 रन के स्कोर पर अली खान ने बोल्ड कर दिया। यह विकेट दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा।

शाहरुख बनाम प्रीति जिंटा फाइनल
इस खिताबी मुकाबले का बॉलिवुड कनेक्शन भी है। दरअसल, त्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) का मालिकाना हक शाहरुख खान के पास है तो सैंट लूसिया जॉक्स (St Lucia Zouks) की को-ओनर प्रीति जिंटा हैं। इन दोनों की आईपीएल में भी टीमे है। शाहरुख के पास केकेआर है तो प्रीति के पास किंग्स इलेवन पंजाब की ओनरशिप है।

इस तरह से देखा जाए तो इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मालिक एक ही हैं जबकि सेंट लूसिया जॉक्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मालिकाना हक भी एक ही प्रमोटर्स के पास है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार