सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हवा में फैला कोरोना तो रोकेगा गाय के गोबर से बना धुपम

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय का दावा उनके द्वारा गाय के गोबर से ऐसी केक बनायी गयी है जो कोरोना को हवा में फैलने से रोकेगा

Krishna Kumar
  • Jul 31 2020 7:27PM

  देहरादून :: कोरोना वायरस के हवा में फैलने की खबरों के बीच उत्तराखंड आयुर्वेदक विश्वविद्यालय ने दावा किया है की गाय के गोबर से बनी केक को जलाने से हवा में फैलने वाली बिमारी से बचा जा सकता है यानी कि  ये अगर कोरोना वायरस हवा में फैला तो गाय के बने गोबर की केक से इस वायरस को मारा जा सकता है जिसका दवा उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय ने किया है। उन्होंने दावा किया है की उनके द्वारा गाय के गोबर से ऐसी केक बनायी गयी है जो कोरोना को हवा में फैलने से रोकेगा जिसका नाम धूपम रखा गया है।

पुरे देश में जहां कोरोना का संक्रमण  लगातार बढ़ रहा है वही इसकी वेक्सीन बनाने की होड़ पुरे विश्व में चल रही है डब्लूएचओ के मुताबिक़ ये वायरस हवा में फैल सकता है जिसको लेकर सभी चिंतित है लेकिन इन खबरों के बीच  उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय ने  गाय के गोबर और 12 अन्य चीजों को मिलाकर एक केक तैयार किया  है जिसको जलाने से उसके धुवें से हवा में फैले सभी वायरस खत्म हो जाएंगे ये दावा उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय के वीसी प्रोफ़ेसर डा. सुनील कुमार जोशी ने बताया कि महामारी के इस काल में ये महत्पूर्ण हो जाता हे कि हम खुद को कैसे बचाएं ,अब जबकि कोरोना का संक्रमण हवा में फैलना शुरू हो चूका है ऐसे रोकने के लिए उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय ने कुछ विशेष आषधियाँ जैसे निम् की पत्ती,सफेद सरसो और बारह अलग प्रकार की ओषधियों और गाय के गोबर से ये केक बनाया गया है जिसको जलाने से इसके धुवे से हवा में फैली सभी बीमारिया समाप्त होती है इस केक का नाम धूपम रखा गया है जो मार्केट में 70 से 100 रूपये के बीचउपलभ्ध होगा ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार