सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देश में अर्धसैनिक बल के 750 से अधिक सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) में रविवार को कोरोना का पहला मामला सामने आया. 33 साल के एक जवान मानेसर में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Abhishek Lohia
  • May 12 2020 1:10AM

देश में लगातार आईटीबीपी, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, बीएसएफ और एनएसजी जैसे अर्धसैनिक बलों के जवानों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में देश में अर्धसैनिक बलों में कोरोना के मामले बढ़कर 750 हो गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस से आईटीबीपी के 127 जवान, बीएसएफ के 27 जवान, सीआरपीएफ के चार जवानों का ग्रेटर नोएडा के सीएपीएफ रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा है. इसके साथ ही एनएसजी के एक जवान, सीआईएसएफ के एक जवान और आईटीबीपी जवानों के परिवार के चार सदस्यों का भी इलाज चल रहा है.

एनएसजी 

नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) में रविवार को कोरोना का पहला मामला सामने आया. 33 साल के एक जवान मानेसर में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

अधिकारियों का कहना है कि मरीज ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें हल्के बुखार के साथ और किसी तरह के लक्षण नहीं हैं.

बीएसएफ 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में शनिवार से रविवार के बीच कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद बीएसएफ में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 276 हो गए हैं. त्रिपुरा सरकार के मुताबिक, बीएसएफ की 86वीं बटालियन के एक अधिकारी रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए. त्रिपुरा में बीएसएफ की तीसरी बटालियन के कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराए गए हैं, जिनमें से अभी तक किसी के भी सैंपल पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं. 10 मई तक त्रिपुरा में बीएसएफ के 121 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए थे. बीएसएफ की 86वीं बटालियन के 67 जवान और 138वीं बटालियन के 54 जवान संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा बीएसएफ जवानों के परिवार के 26 सदस्य और एक मेस वर्कर भी संक्रमित पाए गए हैं.

आईटीबीपी

बीते 24 घंटों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 56 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ अब तक आईटीबीपी में संक्रमण के 156 मामले हो गए हैं. इनमें से 26 मरीजों का एम्स (झज्जर), दो का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और एक जवान का टिगरी (दिल्ली) के बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सीआरपीएफ

इस अवधि के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का एक मामला सामने आया है, जिसके बाद इस बल में कोरोना के 236 मामलों की पुष्टि आई है.

एसएसबी

10 मई तक सशत्र सीमा बल (एसएसबी) के कुल 18 मामलों की पुष्टि हुई है.

सीआईएसएफ 

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) में कोरोना के 18 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 64 हो गए हैं.

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार