सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

महाराष्ट्र में 19 हजार के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, केवल मुंबई में 12 हजार से अधिक हुए संक्रमित

महाराष्ट्र में बढ़ रहे मामलों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वीकार किया कि वायरस को नियंत्रित किया गया है लेकिन इसकी ‘श्रृंखला’ (चेन) तोड़ने में राज्य अभी तक कामयाब नहीं हुआ है.

Abhishek Lohia
  • May 9 2020 1:15AM

महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हजार के पार हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में COVID-19 संक्रमण के 1,089 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,063 हो गई. अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 37 लोगों की मौत हुई है. अब तक 731 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र में मुंबई सबसे अधिक प्रभावित है. यहां अब तक 12142 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 462 लोगों की मौत हुई है. पूरे राज्य में अब तक 3470 मरीज ठीक हुए हैं.

सीएम ठाकरे ने मानी ये बात

महाराष्ट्र में बढ़ रहे मामलों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वीकार किया कि वायरस को नियंत्रित किया गया है लेकिन इसकी ‘श्रृंखला’ (चेन) तोड़ने में राज्य अभी तक कामयाब नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 17 मई के बाद बढ़ाया जाए या नहीं यह इस बात पर निर्भर करता है कि लोगों ने कितना अनुशासन दिखाया और कितना नियमों का पालन किया. ठाकरे ने कहा, ‘‘ एक ना एक दिन हमें इस लॉकडाउन से बाहर निकलना ही होगा. हम हमेशा ऐसे नहीं रह सकते. लेकिन इससे जल्दी निकलने के लिए आपको नियमों का पालन करना होगा, सामाजिक दूरी बनाए रखनी होगी और चेहरे पर मास्क लगाना होगा.’’

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार