सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीरो सर्वे :-दिल्ली की घनी आबादी वाले इलाकों में कोरोना का संक्रमण अधिक

Delhi सीरो सर्वे के अनुसार दिल्ली में करीब एक चौथाई आबादी के संक्रमित होने से उनमें एंटीबॉडी विकसित हो गई है।

Sagar Kumar
  • Jul 24 2020 4:24PM

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण घनी आबादी वाले इलाके में अधिक है। यह बात सीरो सर्वे में भी सामने आई है। इससे मध्य दिल्ली, उत्तर-पूर्वी, शाहदरा, उत्तरी व पूर्वी दिल्ली जैसे घनी आबादी वाले इलाकों में संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोग अधिक पाए गए, 
जबकि दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या सबसे कम है। इसका कारण यह है कि दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली का एक बड़ा इलाका ग्रामीण क्षेत्र है। द्वारका में भी घनी आबादी नहीं है। इस वजह से इस जिले में संक्रमित होकर ठीक हुए लोग कम पाए गए।

 हालांकि, इस जिले में भी पालम, राजनगर जैसे घनी आबादी वाले इलाके में संक्रमण अधिक है। दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के जिला प्रशासन का कहना है कि इस इलाके में कोरोना की रोकथाम के लिए सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए और जांच भी अधिक कराई गई, जिससे इस क्षेत्र में कम लोग संक्रमित हुए।

डॉक्टर कहते हैं कि अनधिकृत कॉलोनियों व पुनर्वासित कॉलोनियों में ज्यादा घनी आबादी है। इससे पॉश इलाकों की तुलना में अनधिकृत कॉलोनियों व पुनर्वासित कॉलोनियों में संक्रमण अधिक फैला है।अधिकारियों को अभी नहीं मिली है रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कहते हैं कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) से अभी तक उन्हें रिपोर्ट नहीं मिल पाई है। इससे उन्हें अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि सीरो सर्वे में कितने बच्चे प्रभावित हुए हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार