सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च 2021 तक कोई भी नई योजना नहीं

ये फैसला पहले ही सरकार ले चुकी थी कि पुरानी योजनाओं को पूरा करने के बाद ही नई योजनाओं को शुरू किया जाएगा. अब कोविड 19 के चलते इस फैसले को और कड़ाई से लागू किया जा रहा है.

Abhishek Lohia
  • Jun 5 2020 2:03PM

केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि वह कोविड-19 के चलते अब 31 मार्च 2021 तक किसी भी नई योजना की शुरुआत नहीं करेगी. यानि अगले एक साल तक सरकार कोई भी नई योजना का एलान नहीं करेगी. सिर्फ गरीब कल्याण पैकेज या आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत जारी किए गए विशेष पैकेज के अलावा किसी भी नई स्कीम की घोषणा अब नहीं की जाएगी. सरकार ने यह फैसला कोरोना संकट के चलते पैदा हुई परिस्थितियों के मद्देनजर लिया है.

केंद्र सरकार के मुताबिक नई योजना/उप योजना चाहे वो एसएफसी प्रस्तावों या मंत्रालय के तहत या ईएफसी के माध्यम से 2020-21 में नहीं शुरू की जाएगी.

पीएम गरीब कल्याण पैकेज, आत्म निर्भार भारत अभियान पैकेज और किसी अन्य विशेष पैकेज के तहत घोषित प्रस्ताव को छोड़कर कोई भी नई योजना को शुरू नहीं किया जाएगा. वित्त मंत्रालय, इस तरह की योजनाओं के लिए अप्रेंटिस की मंजूरी इस वित्तीय वर्ष में नहीं देगी. पहले से ही स्वीकृत या अनुमोदित नई योजनाओं की शुरूआत भी 31, 2021 तक या अगले आदेश तक या एक वर्ष के लिए निलंबित रहेगी.

ये फैसला पहले ही सरकार ले चुकी थी कि पुरानी योजनाओं को पूरा करने के बाद ही नई योजनाओं को शुरू किया जाएगा. अब कोविड 19 के चलते इस फैसले को और कड़ाई से लागू किया जा रहा है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार