सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 20 मौतें, 347 नये केस

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में एक और हॉटस्पॉट खत्म किया गया. हाउस नम्बर A-30, मानसरोवर गार्डेन और उसके आस पास का इलाका डी-कंटेन हुआ. पिछले 24 घंटे में नहीं कोई नया कंटेनमेंट जोन नहीं बना है. इसी के साथ दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 81 हुई.

Abhishek Lohia
  • May 12 2020 2:52AM

दिल्ली में एक और हॉटस्पॉट खत्म

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में एक और हॉटस्पॉट खत्म किया गया. हाउस नम्बर A-30, मानसरोवर गार्डेन और उसके आस पास का इलाका डी-कंटेन हुआ. पिछले 24 घंटे में नहीं कोई नया कंटेनमेंट जोन नहीं बना है. इसी के साथ दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 81 हुई.

दिल्ली: ऑड-ईवन में बाजार खोलने की मांग

लॉकडाउन 3.0 के बाद दिल्ली में बड़े बाजार खोलने को लेकर व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजा है. दिल्ली में व्यापारियों के संगठन CTI (चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री) ने पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर ऑड ईवन के रूप में बाजारों को खोलने की मांग की है.

दिल्ली: डीसीपी ऑफिस के 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में शाहदरा डीसीपी ऑफिस के 2 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए. सोमवार को दोनों की रिपोर्ट आई. डीसीपी ऑफिस में तैनात सब इंस्पेक्टर और 1 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके संपर्क में आने वाले स्टाफ को क्वारनटीन किया जा रहा है.

गुजरात में 24 घंटे में 20 मौतें, 347 नए केस

गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 20 लोगों की मौत हुई है, जबकि 24 घंटे में 347 नये मामले सामने आए हैं. सिर्फ अहमदाबाद में अबतक कुल 6086 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. यहां पर 400 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है जबकि 1482 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है.

धारावी में 57 नए केस

मुंबई की घनी बस्ती धारावी में आज फिर कोरोना के 57 नये मजदूर मिले हैं. इसके साथ ही सिर्फ धारावी में ही कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 1000 के आस-पास पहुंच गई है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक धारावी में अबतक कुल 916 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

दो पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के ओखला पुलिस स्टेशन में तैनात एक ASI और एक SI कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. इन दो पुलिस अधिकारियों का कोरोना का टेस्ट रिजल्ट आज आया है. अब दिल्ली पुलिस दोनों अधिकारियों का कांटेक्ट ट्रेस कर रही है.

7 दिनों के अंदर बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाएंगे-नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के सभी ग्राम पंचायतों में कोरोना संक्रमण से लोगों की सुरक्षा के लिए सभी परिवारों को सरकार की तरफ से साबुन और चार मास्क दिया जाएगा. साथ ही लोगों को कोरोना के संक्रमण के संबंध में जागरूक किया जाएगा. उन्होंने निर्देश दिया कि 7 दिनों के अंदर अन्य राज्यों में फंसे वैसे बिहारियों को राज्य वापस लाने का इंतजाम करने को कहा गया है जो वापस लौटना चाहते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसी भी कीमत पर अन्य राज्यों के साथ-साथ रेलवे से समन्वय स्थापित कर 7 दिनों के अंदर प्रवासियों को बिहार लाने की व्यवस्था कर ली जाए.

 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार