सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना संकट के दौर में जल्द शुरू हो सकती हैं इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जुलाई में निर्णय लेगी सरकार

गौरतलब है कि देश में 25 मार्च से जारी लॉकडाउन से ही सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी गई थीं. लेकिन दो महीने के बाद 25 मई को घरेलू विमान सेवाएं शुरू कर दी गईं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब भी बंद हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 17 2020 1:51PM
कोरोना के इस दौर में क्या इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू हो सकती हैं? इस बारे में सरकार ने कहा है कि जुलाई में कोरोना मामलों के जमीनी हालात का आकलन करने के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.

नागर विमानन मंत्री ने क्या कहा

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की चाल यदि 'अनुमान के मुताबिक' ही रहती है, तो जुलाई में इस बारे में निर्णय लिया जा सकता है कि कब से इंटरनेशनल फ्लाइट खोले जाएं. गौरतलब है कि देश में 25 मार्च से जारी लॉकडाउन से ही सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी गई थीं. लेकिन दो महीने के बाद 25 मई को घरेलू विमान सेवाएं शुरू कर दी गईं. अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब भी बंद हैं.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुरी ने कहा, 'मुझसे अक्सर यह सवाल पूछा जा रहा है कि आप अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कब शुरू करेंगे. आप यह यदि मुझ पर छोड़ दें, सब कुछ ठीक रहा और कोरोना वायरस के संक्रमण हमारे अनुमान के मुताबिक रहा तो मुझे लगता है कि अगले महीने हम इसके बारे में कोई निर्णय ले सकते हैं. यह निर्णय नागर विमानन मंत्रालय नहीं ले सकता. देश के हालात की समीक्षा के बाद यह निर्णय सरकार लेगी.'

जीएमआर ग्रुप द्वारा आयोजित एक वेबिनार में हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'हमने हाल में यह देखा कि हमने चीजें खोल दीं, लेकिन दक्षिण भारत के एक बड़े राज्य ने फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया. कई दूसरे देशों में भी ऐसा हो रहा है. हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं ऐसा न हो.' गौरतलब है कि तमिलनाडु सरकार ने हाल में चेन्नई में फिर से 12 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया.

पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार यह कोशिश कर रही है कि इंटरनेशनल फ्लाइट को व्यवस्थित तरीके से खोला जाए ताकि किसी तरह का खतरा या नुकसान होने की गुंजाइश न रहे. देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री आएं इसके लिए राज्यों को भी तैयार करना होगा. हम उनके साथ लगातार संपर्क में हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार