सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Omicron : फिरसे बढ़ने लगा 'कोरोना का कहर', पिछले 24 घंटे में आए इतने मामले, लगातार बढ़ रही संख्या

भारत में अब तक 130.39 करोड़ मरीजों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। कल करीब 85 लाख लोगों की टीके दिए गए। रिकवरी से अधिक नए केस आए सामने

Kartikey Hastinapuri
  • Dec 9 2021 10:12AM

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश और दुनिया की चिंता बढ़ा दी है। भारत में भी कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,419 नए मामले सामने आए हैं। कल की तुलना में सामने आए मामले करीब 1000 अधिक है। हालांकि कल देश में कोरोना वैक्सीन की करीब 85 लाख खुराकें दी गईं।

केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में फिलहाल देश में 94,742 एक्टिव केस हैं। मार्च 2020 की तुलना में यह सबसे कम है। रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है। देश में 98.36 प्रतिशत की दर से मरीज स्वस्थ हो रहे हैं।

भारत में अब तक 130.39 करोड़ मरीजों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। कल करीब 85 लाख लोगों की टीके दिए गए।

रिकवरी से अधिक नए केस आए सामने 

ओमिक्रान के असर के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए एक बात परेशान करने वाली साबित हो सकती है। बीते 24 घंटे में जितने लोगों ने कोरोना को मात दिया है, उससे अधिक व्यक्ति इससे संक्रमित हुए हैं। बीते 24 घंटे में 9419 लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं। वहीं, 8251 मरीजों को कल या तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, या फिर वे स्वस्थ हो चुके हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार