सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कांग्रेस में उठापटक: गुलाम नबी आजाद आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल का कद घटा, 23 नेता दरकिनार

नए सीडब्ल्यूसी सदस्य के तौर पर दिग्विजय सिंह, राजीव शुक्ला, मनिकम टैगोर, प्रमोद तिवारी, जयराम रमेश, एचके पाटिल, सलमान खुर्शीद, पवन बंसल, दिनेश कुंदुरो, मनीष चतरथ और कुलजीत नागरा को शामिल किया गया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 11 2020 11:49PM
भारतीय राष्ट्र कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) और अपनी सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी में बड़ा बदलाव किया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad), अंबिका सोनी (Ambika Soni), मोतीलाल वोरा (Motilal Vora) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को महासचिव पद से हटा दिया है. कांग्रेस के बड़े फेरबदल में 23 नेताओं को दरकिनार कर दिया गया है. सोनिया गांधी के लिए बनाई गई सलाहकार समिति में भी आजाद को शामिल नहीं किया गया है. गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा सिर्फ वर्किंग कमिटी के सदस्य रहेंगे. जीतिन प्रसाद को बंगाल का प्रभारी बनाया गया. इस फेरबदल में कपिल सिब्‍बल का कद भी घट गया है.

सोनिया गांधी ने पार्टी मामलों में अपनी मदद के लिए विशेष समिति गठित की जिसमें ए के एंटनी, अहमद पटेल और अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला शामिल होंगे. वहीं, आशा कुमारी की पंजाब से छुट्टी कर दी गई है. हरीश रावत अब पंजाब कांग्रेस के प्रभारी महासचिव का पद संभालेंगे. पार्टी में रणदीप सिंह सुरजेवाला का कद बढ़ा गया है. सुरजेवाला को कर्नाटक प्रभारी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है. कांग्रेस कार्यसमिति में राहुल गांधी का कद अब भी ऊपर है. सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के बाद उनका तीसरा स्थान है. राहुल गांधी के चहेते मधुसूदन मिस्त्री का कद बढ़ा है. वहीं अरविंदर सिंह लवली का कद भी बढ़ा है. सोनिया गांधी ने पी चिदंबरम, जितेंद्र सिंह, तारिक अनवर और रणदीप सुरजेवाला का सीडब्ल्यूसी का नियमित सदस्य बनाया है.




नए सीडब्ल्यूसी सदस्य के तौर पर दिग्विजय सिंह, राजीव शुक्ला, मनिकम टैगोर, प्रमोद तिवारी, जयराम रमेश, एचके पाटिल, सलमान खुर्शीद, पवन बंसल, दिनेश कुंदुरो, मनीष चतरथ और कुलजीत नागरा को शामिल किया गया है. अब कांग्रेस के सचिव प्रभारी प्रशासन पवन कुमार बंसल होंगे. मनकीम टैगोर को तेलंगाना का प्रभारी सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

कांग्रेस में भी प्रमोशन होता है चाटुकारिता से आगे बढ़ कर गुलाम पद मिलता है😀👍

  • Guest
  • Sep 13 2020 9:54:45:680AM

संबंधि‍त ख़बरें