सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाया कांग्रेस ने, बोली- सरकार बनी तो कश्मीर में फिर से लागू करेंगे 370

जिस 370 को कई दशकों के संघर्ष के बाद मोदी सरकार ने अगस्त 2019 में हटाया था..... देश की मुख्य विपक्षी तथा खुद को देश की आजादी का ठेकेदार बताने वाली कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से उसी धारा 370 को जम्मू कश्मीर में वापस लाने को संकल्पित नजर आ रही है.

Abhay Pratap
  • Jun 12 2021 11:38AM

जम्मू कश्मीर से जिस धारा 370 को हटाने के लिए कई दशकों तक संघर्ष किया गया, जिस धारा 370 के कारण दशकों तक कश्मीर घाटी खून से लाल होती रही, हिंदुओं का नरसंहार होता रहा, वो धारा 370 जब 5 अगस्त 2019 को हटाई गई थी तो देशभर में जश्न मनाया गया था. लेकिन उसके बाद से भारत का पड़ोसी इस्लामिक आतंकी मुल्क पाकिस्तान लगातार ये कहता रहा है कि कश्मीर में धारा 370 वापस बहाल होनी चाहिए. लेकिन अब पाकिस्तान के सुर में मिलाते हुए कांग्रेस पार्टी ने कश्मीर में धारा 370 की बहाली की बात कही है.

खबर के मुताबिक़, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी फिर से सत्ता में वापस आती है तो वह जम्मू कश्मीर में 370 बहाल करने पर विचार करेगी. दिग्विजय सिंह ने यह बात क्लबहाउस चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार से कही है. बता दें कि  दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस का सनसनीखेज ऑडियो सामने आया है, जिसमें दिग्विजय सिंह कश्मीर से आर्टिकल 370 लागू करने की बात कर रहे हैं.दिग्विजय ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तो वो 370 हटाने के फैसले पर विचार करेंगे. दिग्विजय के क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी रिपोर्टर शाहज़ेब भी मौजूद था.

दिग्विजय सिंह का क्लब हाउस ऑडियो 12 मई का है, जब उन्होंने पाकिस्तानी रिपोर्टर्स के सामने कहा कि कांग्रेस 370 हटाने के फैसले पर विचार करेगी. भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने क्लब हाउस चैट का एक हिस्सा ट्विटर पर शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- ''क्लब हाउस चैट में, राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे. वास्तव में? यही तो पाकिस्तान चाहता है...''

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार