सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अधीर रंजन चौधरी को मिली पश्चिम बंगाल कांग्रेस की कमान

कांग्रेस (Congress) ने वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल (West Bengal) प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 10 2020 12:27AM

कांग्रेस (Congress) ने वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) को तत्काल प्रभाव से पश्चिम बंगाल (West Bengal) प्रदेश कांग्रेस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए अधीर रंजन की नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रहे सोमेन मित्रा का हाल ही में निधन हो गया था. मित्रा के बाद से यह पद खाली हो गया था. मालूम हो कि अधीर रंजन इससे पहले भी फरवरी, 2014 से सितंबर, 2018 तक पश्चिम बंगाल पीसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं. अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर से लोकसभा सदस्य हैं.

इससे पहले बुधवार को ही अधीर रंजन ने स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर लोक सभा के डिप्टी स्पीकर के पद को भरने की मांग की. अधीर ने पत्र में लिखा कि साल बीत गया है, लेकिन अभी तक लोक सभा के उपाध्यक्ष का पद अभी तक खाली है.

अधीर रंजन ने अपने पत्र में लिखा, “एक साल बीत चुका है, लेकिन अभी तक लोक सभा में उपाध्यक्ष नहीं है. इसलिए हम आपसे दरख्वास्त करते हैं कि आप आगामी मानसून सत्र में लोक सभा के डिप्टी स्पीकर पद के लिए का चुनाव करवाएं.”

उन्होंने आगे लिखा की संवैधानिक जनादेश है कि लोक सभा के डिप्टी स्पीकर को चुनाव या आम सहमति से नियुक्त किया जाता है. राज्य सभा के उपाध्यक्ष का चुनाव हो रहा है.

मालूम हो कि कांग्रेस ने अपनी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया था कि विपक्ष को भी डिप्टी स्पीकर का चुनाव लड़ना चाहिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार