संग्राम हिंदी कवियों का पहला Reality Show.

प्रकृति द्वारा प्रदत्त पाँच ललित कलाओं में काव्य का स्थान सर्वश्रेष्ठ है । कविता ही शब्दभेदी बाण से गौरी जैसे दुर्दांत निरंकुश शासक का वध करती है । सामाजिक सरोकारों पर होनी वाली कविता समाज की पथ प्रदर्शक बनती है । इसलिए कविता का पहला रियलिटी शो सुदर्शन चैनल के माध्यम से आ रहा है । जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून है । जिसका शुभारम्भ 30 जून से हो रहा है और इसका ग्रांड फ़ाइनले 13 अगस्त को होगा । कविता केवल विषयगत होगी, जिसके विषय राष्ट्रवाद, अध्यात्म, सनातन धर्म, घुसपैठ और सामाजिक सरोकारों पर आधारित होंगे । कार्यक्रम शुक्रवार, शनिवार और रविवार के दिन 1 घंटे प्राइम टाइम पर सुदर्शन न्यूज चैनल पर दिखाया जाएगा । आप दिये गए लिंक पर अपनी कविता का वीडियो पोस्ट करके आवेदन कर सकते हैं और विजेता प्रतिभागियों को नाम, प्रसिद्धि के साथ साथ एक करोड़ तक की राशि और आकर्षक सम्मान चिन्ह मिलेंगे ।

नियम व शर्तें:
  1. हर प्रतिभागी को आवेदन के रूप में #SudarshanSangram के साथ अपने तीन सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म (फेसबुक,ट्विटर और यूट्यूब) पर पोस्ट करते हुए उसका लिंक सुदर्शन की वेबसाइट पर पोस्ट करे ।
  2. कविता का वीडियो अधिकतम 5 मिनट का होना चाहिए । जिसमें अधिकतम 1 मिनट की भूमिका में सुदर्शन न्यूज का उल्लेख अनिवार्य है ।
  3. सभी प्रविष्टियाँ सुदर्शन न्यूज चैनल की बौद्धिक संपदा मानी जाएँगी । उसपर किसी भी कवि का कॉपीराइट क्लेम का अधिकार नहीं होगा ।
  4. किसी भी वाद-विवाद के लिए न्याय क्षेत्र नोएडा रहेगा ।

#SudarshanSangram Joining Form

Social Media Links