सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Weather: दिल्ली-एनसीआर में ये रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन... इन राज्याें में बढ़ेगी ठंड़

मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को मौसम सर्द रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Geeta
  • Jan 25 2022 4:40PM

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कडाके की ठंड पड रही है. वहीं अन्य राज्यों का भी यही हाल है. राज्याें में ठंड का दौर जारी है. इस बीच मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को मौसम सर्द रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार, शहर में मंगलवार सुबह हल्का कोहरा छाया रहा, जबकि हवा में आर्द्रता का स्तर 95 प्रतिशत रहा. अधिकतम तापमान के 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, 26 जनवरी को दिल्ली में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है, हालांकि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को राजपथ पर भव्य गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होना है. शहर में कल सुबह हल्का कोहरा भी छाया रह सकता है.

मौसम विभाग ने बताया कि, अगले पांच दिन में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है, जिससे दिल्ली में ठंड बढ़ सकती है और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में शीत लहर चल सकती है. अगले दो से तीन दिन में पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, सिक्किम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है.

आईएमडी के अनुसार, दिन में न्यूनतम तापमान के 10 डिग्री सेल्सियस से कम होने और अधिकतम तापमान के सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री सेल्सियस कम होने पर उसे ‘‘ठंडा दिन’’ माना जाता है. अधिकतम तापमान के सामान्य से कम से कम 6.5 डिग्री कम होने पर उसे ‘‘बेहद ठंडा’’ दिन माना जाता है. वहीं, शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरा बेहद घना’, 51 से 200 मीटर दृश्यता के बीच घना’, 201 से 500 के मीटर दृश्यता के बीच मध्यमऔर 501 से 1000 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को हल्कामाना जाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार