सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रसोई गैस पीएनजी के साथ CNG भी हुई मुंबई में महंगी

कंपनी ने कहा है कि मुंबई और उससे लगे इलाकों में अब सीएनजी और पीएनजी के भाव क्रमश: 49.40 रुपये प्रति किलो ग्राम और 29.85 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब1) और 35.45 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब2) हो गए हैं।

Sudarshan News
  • Feb 8 2021 10:30PM
महानगर मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में पाइप के जरिये गैस की आपूर्ति करने वाली कंपनी महानगर गैस ने सोमवार को कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस (CNG) का भाव 1.5 रुपये प्रति किलोग्राम और पाइप से पहुंचाई जाने वाली घरेलू रसोई गैस (PNG) का भाव 95 पैसा प्रति घन मीटर बढ़ा दिया है। सरकारी क्षेत्र की कंपनी ने कहा है कि उसने कोविड-19 महामारी के दौरान परिचालन, कर्मचारी और स्थायी खर्चों में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए इन ईंधनों के भाव बढ़ाए हैं।

कंपनी ने कहा है कि मुंबई और उससे लगे इलाकों में अब सीएनजी और पीएनजी के भाव क्रमश: 49.40 रुपये प्रति किलो ग्राम और 29.85 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब1) और 35.45 रुपये प्रति घनमीटर (स्लैब2) हो गए हैं।

कंपनी ने कहा कि इस ताजा मूल्‍यवृद्धि के बावजूद, पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी क्रमश: 62 प्रतिशत और 41 प्रतिशत सस्‍ती बनी हुई है।

आशीष कुमार माइति ने सोमवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक और रिफाइनरी प्रमुख का पदभार संभाल लिया। उन्होंने अरविन्द कुमार का स्थान लिया है, जिन्हें रिफाइनरी मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक (परियोजना) के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इससे पहले, माइति नई दिल्ली स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के कॉरपोरेट ऑफिस में मुख्य महाप्रबंधक (अंतरराष्ट्रीय व्यापार) के पद पर कार्यरत थे।

रिफाइनरी की प्रवक्ता रेणु पाठक ने बताया, कोलकाता विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक कर माइति ने 1989 में आईओसी की बरौनी रिफाइनरी से शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने हल्दिया, पानीपत रिफाइनरी के साथ ही कॉरपोरेट ऑफिस में अपनी सेवाएं देने के पश्चात मथुरा रिफाइनरी के प्रमुख का कार्यभार संभाला है। इस मौके पर उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की अपील की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार