सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अग्निपथ योजना को लेकर सीएम धामी ने की युवाओं से सकारात्मक पहल की अपील, पूर्व सैनिकों से योजना के बारे में मांगे सुझाव

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना को लेकर एक बार फिर युवाओं से सकारात्मक पहल की अपील की है. संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों से योजना के बारे में सुझाव मांगे.

Geeta
  • Jun 23 2022 1:14PM

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैम्प कार्यालय में पूर्व अग्निपथ योजना को लेकर सैनिकों के साथ संवाद किया. इस संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने राज्य के पूर्व सैनिकों के साथ अग्निपथ योजना से युवाओं को लाभान्वित किये जाने पर चर्चा की. कार्यक्रम में शासन प्रशासन  के वरिष्ठ अधिकारी और जिलाधिकारी भी वर्चुअल रूप से शामिल हुए.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अग्निपथ योजना को लेकर एक बार फिर युवाओं से सकारात्मक पहल की अपील की है. संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों से योजना के बारे में सुझाव मांगे. जिसके बाद केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर पूर्व सैनिकों ने कहा कि सेना में भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा हो गई, उनकी प्रक्रिया को न रोका जाए.

उन्होंने अग्निपथ योजना में ऐसे युवाओं को शारीरिक परीक्षा से मुक्त रखने और केवल लिखित परीक्षा में शामिल करने का सुझाव दिया. अग्निपथ योजना को लेकर ऐसे कुछ और महत्वपूर्ण सुझाव पूर्व सैनिकों की ओर से प्रदेश सरकार को दिए गए. पुरानी प्रक्रिया बंद न हो. कुछ पूर्व सैनिकों का मानना था कि अग्निपथ योजना के शुरू होने के बाद भर्ती की पुरानी प्रक्रिया न रोकी जाए.

जब नई योजना पूरी तरह से व्यवहार में आ जाए और इसे लागू करने में रक्षा मंत्रालय सहज हो, तब पुरानी प्रक्रिया को बंद कर दिया जाए...साथ ही योजना की अवधि बढ़नी चाहिए. साथ ही कुछ पूर्व सैनिकों ने अग्निपथ योजना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों की सेवा अवधि चार साल को कम माना है. उनका सुझाव है कि इसकी सेवा अवधि बढ़नी चाहिए.

कुछ ने इसे चार से बढ़ाकर 10 साल करने का सुझाव दिया. कुछ पूर्व सैनिकों ने कहा कि अग्निपथ योजना की स्पष्ट और विस्तृत जानकारी न होने की वजह से भी भ्रम की स्थिति बनी है. इसलिए रक्षा मंत्रालय को इस योजना के अलावा केंद्रीय सुरक्षा बलों में आरक्षण व अन्य सुविधाओं के संबंध में अधिसूचित ब्योरा वेबसाइट पर उपलब्ध कराना चाहिए.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार