सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड: उपचुनाव में जीत पर सीएम धामी ने जताया जनता का आभार, बोले- 2025 तक हर क्षेत्र में हमारी आदर्श स्थिति होगी

सीएम धामी के अलावा कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी मैदान में थे. ​आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई.

Geeta
  • Jun 3 2022 4:53PM

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की. बता दें कि 31 मई को उपचुनाव हुए थे, जिसमें चंपावत सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनावी मैदान में थे. जबकी कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी को चुनावी मैदान में उतारा गया था. सीएम धामी के अलावा कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी मैदान में थे.

 आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुईबताया जा रहा था कि पहले ही राउंड के नतीजे सामने आने के बाद सीएम धामी की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन जैसे-जैसे राउंड बढ़ते गए वह रिकॉर्ड मतों की ओर बढ़े. 54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी चंपावत उपचुनाव जीते. मुख्यमंत्री धामी ने उपचुनाव में सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बनें. उन्होंने पूर्व सीएम बहुगुणा की जीत का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

सीएम धामी की रिकॉर्ड मतों से जीत के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. वहीं कांग्रेस की करारी शिकस्त से फिर गुटबाजी की पोल खुल गई. उनकी जीत पहले से ही तय मानी जा रही थी. जैसे-जैसे मतगणना के रुझान सामने आते रहेवहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में कहा कि ये जीत हमें इस क्षेत्र के विकास, गति, उन्नति और प्रगति के लिए नया जोश देती है...आप सबके आशीर्वाद से हम उत्तराखंड को हिंदुस्तान का सर्वश्रेष्ट राज्य बनाएंगे। 2025 तक हर क्षेत्र में हमारी आदर्श स्थिति होगी.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अनेक गांव हैं जिन्हें सड़क मार्ग से जोड़ना है। अनेक गांव हैं जिनमें संचार की सुविधा नहीं है। हमारे अनेक नौजवान भाई हैं जिन्हें रोजगार से जोड़ना है। हमारा प्रयास होगा कि हर क्षेत्र के लिए अलग से योजना बनाएं.

वहीं इस जीत के बाद BJP कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ता गया. सीएम के चुनाव जीतने की घोषणा होते ही भाजपाइयों ने दिल खोल कर जश्न मनाया. वहीं सीएम धामी भी नतीजे आने के तुरंत बाद जनता का आभार व्यक्त करने टनकपुर पहुंचेजीत के बाद सीएम धामी अपनी धर्मपत्नी गीता धामी के साथ गोलू देवता का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे. जहां सीएम धामी ने मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद रही. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बनें.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार