सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cinema Halls Opening: गुजरात में 17 अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमाहॉल

गुजरात सरकार ने एक अक्टूबर को जारी अधिसूचना में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी.

Abhishek Lohia
  • Oct 14 2020 8:46PM

गुजरात (Gujarat) में सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार गुरुवार से सिनेमाघर (Cinema halls) खुलने थे लेकिन उनके मालिकों और फिल्म वितरकों के बीच पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर समझौता न होने कारण अब शनिवार को सिनेमाघर खुलने की उम्मीद जताई जा रही है.

कोविड-19 महामारी फैलने के बाद लागू किये गए लॉकडाउन के कारण मार्च से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स बंद थे. गुजरात सरकार ने एक अक्टूबर को जारी अधिसूचना में पचास प्रतिशत क्षमता के साथ 15 अक्टूबर से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दी थी. गुजरात मल्टीप्लेक्स संघ के सदस्य नीरज आहूजा ने बुधवार को कहा, “हम (गुजरात के मल्टीप्लेक्स) कल से नहीं खोल रहे हैं क्योंकि हम पुरानी फिल्में फिर से चलाने पर मुंबई के वितरकों के साथ किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं.”

चलाई जाएंगी ज्यादातर पुरानी फिल्में
उन्होंने कहा, “बहुत उम्मीद है कि हम शनिवार से ज्यादातर पुरानी फिल्में चलाएंगे.” उन्होंने कहा कि गुजराती फिल्मों के वितरक भी अभी नई फिल्में रिलीज करने के लिए तैयार नहीं हैं.
इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने पर निर्णय नहीं लिया है. सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के एक सदस्य ने बुधवार को कहा कि यदि लॉकडाउन जारी रहता है तो उन्हें अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करनी पड़ेगी.

 बदलेगा सिनेमा देखने का अनुभव
- सिनेमाहॉल के अंदर पहुंचने पर माहौल पहले की तुलना में काफी बदल चुका होगा. क्योंकि अब 1 सीट छोड़कर लोगों को बैठने की अनुमति दी जाएगी.

- अगर एक लाइन में 20 सीटें हैं तो सिर्फ 10 सीटों पर लोग बैठेंगे और बाकी 10 सीटें खाली रहेंगी.

- पूरे सिनेमाहॉल में अधिकतम 50 फ़ीसदी दर्शकों को ही बैठने की अनुमति होगी.

- एक परिवार के 4 लोग एक साथ पिक्चर देखने के लिए जाएंगे तो वो एक दूसरे से 1 सीट की दूरी पर ही बैठेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार