सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस गलती की वजह से 100 मीटर विश्व चैम्पियन क्रिस्टियन कोलमैन हुए निलंबित

मौजूदा 100 मीटर विश्व चैम्पियन क्रिस्टियन कोलमैन को एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट ने डोपिंग परीक्षण करवाने में तीसरी बार विफल होने के बाद बुधवार को निलंबित कर दिया.

Abhishek Lohia
  • Jun 17 2020 9:16PM
मौजूदा 100 मीटर विश्व चैम्पियन क्रिस्टियन कोलमैन को एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट ने डोपिंग परीक्षण करवाने में तीसरी बार विफल होने के बाद बुधवार को निलंबित कर दिया. एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट ने अस्थायी निलंबन वाले खिलाड़ियों की सूची अपडेट की है जिसमें कोलमैन का नाम शामिल है, जबकि कुछ घंटे पहले ही अमेरिकी धावक ने अपने मामले का खुलासा किया था.

उन्हें अस्थायी रूप से तब तक प्रतियोगिताओं से प्रतिबंधित किया गया है, जब तक विश्व एथलेटिक्स डोपिंग रोधी नियमों या इंटीग्रिटी यूनिट की आचार संहिता के अंतर्गत सुनवाई के बाद अंतिम फैसला नहीं लिया जाता. इससे पहले कोलमैन ने कहा था कि डोपिंग परीक्षकों के केवल एक फोन से उनके ठहरने के स्थान को लेकर बनी गलतफहमी को दूर किया जा सकता था, जिसके कारण उन पर निलंबन का खतरा मंडरा रहा है.

इस 24 साल के अमेरिकी फर्राटा धावक ने तीसरी बार डोपिंग परीक्षण नहीं करवाने को लेकर ट्विटर पर विस्तार से जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को पिछले 12 महीनों में तीसरा अवसर था, जबकि वह परीक्षण नहीं करा पाए. जिससे उनका निलंबन हो सकता है. इससे पहले वह 16 जनवरी 2019 और 26 अप्रैल 2019 को भी परीक्षण के लिए उपस्थित नहीं हो पाए थे.

कोलमैन ने कहा कि उन्होंने नवीनतम परीक्षण के लिए उपस्थित नहीं हो पाने के बारे में ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट’ को बताया है. उन्होंने कहा कि इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है कि नौ दिसंबर 2019 को कोई उनके घर पर आया था और अगर उन्हें फोन किया जाता तो वह उस दिन अपने आवास से पांच मिनट की दूरी पर एक मॉल में क्रिसमस की खरीदारी कर रहे थे और तुरंत ही घर पहुंच जाते.

उन्होंने इस पर संदेह जताया है कि डोपिंग परीक्षण के लिए टीम उनके आवास पर नहीं आई थी. कोलमैन ने कहा, ‘उन्होंने (डोपिंग परीक्षण करने वाले) कहा कि घर में दरवाजे की घंटी नहीं बज रही थी तो उन्होंने मुझे फोन क्यों नहीं किया. उन्हें मुझसे संपर्क करने के लिए क्यों नहीं कहा गया. उसने गलत पता डाला है तो क्या पता मेरे घर पर कोई आया भी था या नहीं.’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार