सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Arunachal Pradesh: चीन की सीमा में मिला अरुणाचल से किडनैप हुआ 17 साल का ‘मीराम तारौन’... PLA ने भारतीय सेना को दी जानकारी

पीएलए ने भारतीय सेना को इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें अरुणाचल से लापता हुआ लड़का मिल गया है. बता दें कि चीन की सेना पीएलए पर लड़के का अपहरण करने का आरोप लगा था.

Geeta
  • Jan 23 2022 12:54PM

अरुणाचल प्रदेश से किडनैप किए गए 17 साल के मीराम तारौन चीन की सीमा के अंदर मिला है. पीएलए ने भारतीय सेना को इस बात की जानकारी दी है कि उन्हें अरुणाचल से लापता हुआ लड़का मिल गया है. बता दें कि चीन की सेना पीएलए पर लड़के का अपहरण करने का आरोप लगा था. 

बता दें कि अरुणांचल प्रदेश के सियुंगला के लुंगटा जोर इलाके के रहने वाले 17 वर्षीय मिराम तारन मंगलवार 18 जनवरी को कथित तौर पर लापता हो गया था. इस युवक की गुमशुदगी की खबर को अरुणाचल पूर्व से सांसद तापिर गाओ ने उठाया था.

वहीं इस पर तेजपुर में पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया है, ‘चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और अब आगे उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है.’ 

बता दें कि दावा किया गया था कि चीनी सैनिक इस युवक को बंदी बनाकर ले गए थे. गाओ ने मीडिया को बताया कि तारौन के दोस्त जॉनी यियिंग ने बताया था कि उसे अगवा कर लिया गया है. यियिंग पीएलए से बचकर भागने में कामयाब रहा. फिर उसने इस मामले में स्थानीय अधिकारियों को सूचित किया.

उन्हाेंने कहा कि भारतीय सेना को जैसे ही तारौन के बारे में पता चलाउसने तुरंत पीएलए से संपर्क किया था. सेना ने पीएलए से कहा कि लड़का जड़ीबूटी इकट्ठी करने गया थालेकिन अपना रास्ता भटक गया है. उसे ढूंढा नहीं जा सका है. भारतीय सेना तारौन का पता लगाने के लिए लगातार कोशिशें कर रही थी..वहीं इस पर चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पीलए पर लग रहे अपहरण के आरोपों पर कहा था कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है’.

बता दें कि चीनी प्रवक्ता ने ये कहा कि पीलीए सीमा की रक्षा करती है और अवैध प्रवेश या निकास जैसी गतिविधियों को रोकती है. तारौन के अगवा होने की जानकारी अरुणाचल से बीजेपी सांसद तापिर गाओ ने बुधवार को दी थी. उन्होंने कहा था कि पीएलए ने एक किशोर को भारतीय क्षेत्र के भीतर के सिआंग जिले से अगवा कर लिया है. जिसकी पहचान मीराम तारौन के तौर पर हुई है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार