सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चीन ने मुआवजे की ट्रंप की मांग को खारिज किया

चीन ने सोमवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना से हुई मौत और तबाही के लिए अमेरिका और दुनिया को मुआवजे के तौर पर 10 ट्रिलियन डालर देने की मांग को खारिज कर दिया। इसने कहा कि जवाबदेही उन नेताओं की है, जिन्होंने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की अनदेखी की।

Sudarshan News
  • Jun 7 2021 11:08PM
चीन ने सोमवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना से हुई मौत और तबाही के लिए अमेरिका और दुनिया को मुआवजे के तौर पर 10 ट्रिलियन डालर देने की मांग को खारिज कर दिया। इसने कहा कि जवाबदेही उन नेताओं की है, जिन्होंने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की अनदेखी की।

ट्रंप ने कोरोना को चीन वायरस और वुहान वायरस करार दिया था

शनिवार को उत्तरी कैरोलिना में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कोरोना को चीन वायरस और वुहान वायरस करार दिया था। उन्होंने कहा था कि चीन को भारी मुआवजा देना चाहिए। ट्रंप के बयान पर टिप्पणी करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने यहां एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान कोरोना के 2.4 करोड़ से अधिक मामले थे। मरने वालों की संख्या 4,10,000 से अधिक थी। वांग ने कहा, ट्रंप ने बार-बार तथ्यों को नजरअंदाज किया और महामारी से निपटने में विफल रहने की अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश की।

चीन से मुआवजे की मांग करने का आह्वान किया था

बता दें कि ट्रंप ने एक बार फिर से चीन को कोरोना वायरस के लिए जिम्मेदार ठहराया है। ट्रंप ने दुनिया के सभी देशों से चीन से हर्जाना मांगने को कहा है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका और सभी देशों से COVID-19 से हुए नुकसान के कारण चीन से मुआवजे की मांग करने का आह्वान किया। नॉर्थ कैरोलिना रिपब्लिकन कन्वेंशन में बोलते हुए ट्रंप ने कहा था कि समय आ गया है कि अमेरिका और दुनिया के सभी देश चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से क्षतिपूर्ति और जवाबदेही की मांग करें। हम सभी को एक स्वर में घोषणा करनी चाहिए कि चीन को हमारे नुकसान भुगतान करना होगा। उन्हें भुगतान करना ही होगा।

दो अमेरिकी विशेषज्ञों ने चीन को ठहराया दोषी


हालांक‍ि, कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर अभी भी कोई पुख्ता सबूत सामने नहीं आया है, लेकिन इस बीच अमेरिकी विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर एक बड़ा दावा किया है। इसमें यह सबूत दिया गया है कि Covid-19 के वुहान की लैब से निकलने की थ्योरी के पक्ष में कितना दम है। मीडिया ने सोमवार को बताया कि दो अमेरिकी विशेषज्ञों ने अपने शोध में दावा किया है कि कोरोना वायरस चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से लीक हुआ है। उन्होंने शोध में बताया है कि कोविड-19 के दुर्लभ जीनोम से पता चलता है कि कोरोना वायरस एक प्रयोगशाला में विकसित किया गया था ये कोई प्राकृतिक वायरस नहीं है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार