सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे की मां के साथ 2.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "मुख्य आरोपी 49 वर्षीय तापस घोष को पुलिस ने धर दबोचा है, जबकि उसकी पत्नी फिलहाल जांच के दायरे में है।"

Sudarshan Web Team
  • Dec 10 2020 8:50PM
भारत के चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे की मां को 2.50 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है। इस संदर्भ में नागपुर पुलिस ने दो में से एक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिसकी जानकारी शीर्ष अधिकारियों ने दी है। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "मुख्य आरोपी 49 वर्षीय तापस घोष को पुलिस ने धर दबोचा है, जबकि उसकी पत्नी फिलहाल जांच के दायरे में है।"

जोन 2 की डिप्टी कमिश्नर (डीसीपी) विनीता साहू ने कहा कि उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया है, जहां से उसे 16 दिसंबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है। अभी आगे की और जांच की जा रही है। आईएएनएस ने जब डीसीपी से संपर्क किया, तो उन्होंने और अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके नेतृत्व में एक विशेष जांच दल द्वारा जांच अभी जारी है।

चीफ जस्टिस की मां मुक्ता बोबडे द्वारा अगस्त के महीने में सिताबल्डी पुलिस स्टेशन में दायर एक शिकायत के मुताबिक, नागपुर में आकाशवाणी स्क्वॉयर के पास 'सीडन लॉन' के नाम से उनकी एक संपत्ति है, जिसे शादी वगैरह के लिए किराए पर दिया जाता है।

घोष पिछले बारह वर्षो से इसके मैनेजर के पद पर कार्यरत है, जिसके एवज में उसे सैलरी और कमीशन मिलता है। घोष अपनी मालकिन की जगह किराएदारों से किराया इकट्ठा करता था। ऐसे में मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाते हुए घोष ने कथित तौर पर फर्जी रसीदें बनाई और 2.50 करोड़ रुपये का घपला किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार