सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फाइनल की 'रेस' में पहले 'पायदान' पर सुपर किंग्स, दिल्ली को 4 विकेट से दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स शान से फाइनल में पहुंच गई है. आखिरी ओवर में कप्तान धोनी ने करन पर 3 चौके ठोककर टीम को जबरदस्त अंदाज में जीत दिलाई. CSK को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी. पहली गेंद पर मोईन अली आउट हुए, लेकिन दूसरी ही गेंद पर धोनी ने चौका जमा दिया. अगली गेंद पर उन्हें फिर से चौका मिला. दबाव में आए करन ने अगली गेंद बहुत बाहर डाली, जिस पर वाइड का रन मिला. चौथी गेंद को धोनी ने पुल किया और मिडविकेट की ओर विजयी चौका जमा दिया. धोनी सिर्फ 6 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

Kartikey Hastinapuri
  • Oct 11 2021 7:12AM

सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (70 रन) और रोबिन उथप्पा (63 रन) के अर्धशतकों के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंत में छह गेंद में नाबाद 18 रन से चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2021 के पहले क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर 15 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश किया।

इस जीत के साथ सीएसके नौवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंच गई है। टीम 2010, 2011 और 2018 में खिताब भी जीत चुकी है। इसके अलावा 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019 में फाइनल में पहुंच चुकी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा। डीसी की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने 35 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 60 रन बनाए। जवाब में सीएसके ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने 70 रन और रॉबिन उथप्पा ने 63 रन बनाए।

चेन्नई को चौथी गेंद पर लगा पहला झटका

चेन्नई को पहला झटका पारी की चौथी गेंद पर लगा जब एनरिच नोर्त्जे ने फाफ डु प्लेसिस को बोल्ड किया। डु प्लेसिस 2 गेंदो पर एक रन बनाकर आउट हुए। डु प्लेसिस जब आउट हुए उस समय चेन्नई का स्कोर 8 रन था।

मैच में आखिरी दो ओवर का रोमांच

आखिरी दो ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 24 रन चाहिए थे। अवेश खान ने 19वें ओवर में गेंदबाज की। इस ओवर की पहली गेंद पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे गायकवाड़ आउट हो गए। इसके बाद धोनी ने आश्चर्यचकित करते हुए खुद को रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो से ऊपर बल्लेबाजी करने पहुंचे। ओवर की दूसरी गेंद पर मोईन अली ने चौका जड़ा, जबकि पांचवीं गेंद पर धोनी ने छक्का लगाया। 19वें ओवर में 11 रन बने। आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। दिल्ली के कप्तान पंत ने कगिसो रबाडा की जगह टॉम करन को गेंद थमाई। पहली ही गेंद पर मोईन कैच आउट हो गए। तब तक धोनी ने क्रीज बदल लिया था। इस ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। इसके बाद करन ने वाइड फेंका। चौथी गेंद पर एक और चौका लगाकर धोनी ने चेन्नई की फाइनल में जगह पक्की कर दी। 

पृथ्वी ने 27 गेंदों पर जड़ा पचासा

पृथ्वी साव ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए। दिल्ली ने 9 ओवर में 2 विकेट पर 74 रन बना लिए हैं। पृथ्वी 57 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि अक्षर पटेल 9 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दिल्ली का दूसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा जिन्हें हेजलवुड की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने कैच किया। श्रेयस एक रन बनाकर आउट हुए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार