सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सीएम स्वरोजगार योजना के तहत 87 अभ्यर्थियों को 4.88 करोड़ की योजना स्वीकृत।

सीमांत जनपद चमोली मे मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना

Krishna Kumar
  • Jul 22 2020 8:00PM

 सीमांत जनपद चमोली मे मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एम.एस.वाई) के तहत अब तक  87 लाभार्थियों का चयन कर 4.88 करोड़ की योजनाओ  को स्वीकृत किया गया है l उद्योग विभाग को 1064 आवेदन प्राप्त हुए है l जिस मे से पहले व दूसरे चरण के साक्षात्कार में 102 अभ्यर्थियों शामिल हुए।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (एम.एस.वाई) के तहत लाभार्थियों के चयन हेतु जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में  जिला सभागार में जनपद में आने वाले प्रवासी /बेरोजगार युवकों का स्वरोजगार हेतु साक्षात्कार लिया गया। ऋण इच्छुक अभ्यार्थियों को जिलाधिकारी द्वारा सुझाव दिये गये कि अभ्यार्थी ने जिस क्षेत्र में स्वरोजगार पाने के लिए आवेदन किया है। वे संबंधित विभागों से योजना संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। कहा कि इस से योजना के संचालन में आने वाली तकनीकी जानकारी अभ्यार्थियों को मिल सके। उन्होंने योजना से जुडे विभागों के अधिकारियों को आवश्यक जानकारी व सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि योजना के अन्र्तगत विनिर्माण ,सेवा व्यवसाय की सभी गतिविधियों के लिए राष्ट्रीयकृत बैकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे बेरोजगारों कों उन्हीं के घर में स्वरोजगार दिया जा सके। उन्होंने कहा बेरोजगारों को स्वरोजगार मिलने से पलायन को भी रोका जा सकता है। बताया कि जनपद में बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोडने के लिए, उद्योग विभाग के साथ कृषि, मत्स्या, उद्यान, डेरी, पर्यटन, ग्राम्य विकास, समाज कल्याण, पशुपालन, नाबार्ड विभागों के माध्यम से भी समन्वय स्थापित किया जा रहा है। तांकि बेरोजगारों को सभी क्षेत्रों में स्वरोजगार हेतु सभी विकल्प खुले रहें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार