सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Cabinet Meeting LIVE- पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक शुरू

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट बैठक में बैंकिंग और म्यूचुअल फंड से संबंधित रेगुलेशंस पर भी चर्चा हो सकती है. इसके अलावा, बैठक में कुशीनगर एयरपोर्ट से संबंधित बड़ा फैसला होने की संभावना है. इस पर कुछ एमओयू हो सकते हैं.

Abhishek Lohia
  • Jun 24 2020 12:14PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट और कैबिनेट कमिटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में आत्मनिर्भर भारत पैकेज के कुछ ऐलानों को मंजूरी मिलने की संभावना है. बता दें कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत कुछ ऐलानों को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है और ये लागू भी हो गए हैं. अब पीएम मोदी चाहते हैं बाकी ऐलानों को भी जल्द लागू किया जाए. इसके लिए कैबिनेट से मंजूरी की जरूरत है. उनमें से बचे हुए ऐलान को आज कैबिनेट से मंजूरी मिलने की संभावना है. जैसे ही कैबिनेट से मंजूरी मिलेगी, सरकार इसको इसे तुरंत लागू करना शुरू कर देगी.

वित्त मंत्रालय से जुड़ा हुआ ऐलान हो या फिर उद्योग मंत्रालय, हाउसिंग मंत्रालय, ऐसे सभी मंत्रालय के एक-दो प्रस्ताव अभी भी बचे हुए हैं जिसको कैबिनेट से मंजूरी मिलना बाकी है. इस लिहाज से आज की कैबिनेट बैठक काफी अहम होगी कि आज किन-किन प्रस्तावों को हरी झंडी मिलती है. सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट बैठक में बैंकिंग और म्यूचुअल फंड से संबंधित रेगुलेशंस पर भी चर्चा हो सकती है.  इसके अलावा, बैठक में कुशीनगर एयरपोर्ट से संबंधित बड़ा फैसला होने की संभावना है. इस पर कुछ एमओयू हो सकते हैं.

इसके पहले, 1 जून 2020 को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई थी. बैठक में रेहड़ी और पटरी दुकानदारों के लिए बड़ी लोन योजना का ऐलान किया गया. शहरी आवास मंत्रालय ने विशेष सूक्ष्म ऋण योजना शुरू की गई. इसके जरिए छोटे दुकाने चलाने वाले या रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले लोन ले सकते हैं. यह योजना लंबे समय तक चलेगी. इसका फायदा 50 लाख से ज्यादा दुकानदारों को मिलेगा.
 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार