सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CDS Rawat Demise : आज पंचतत्वो में विलीन हो जायेगे 'शौर्यता के शीर्ष' CDS रावत, शुक्रवार को छावनी में होगा अंतिम संस्कार

तमिलनाडु में नीलगिरि जिले के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई। इनमें वायुसेना के इस एमआइ-17 हेलीकाप्टर का पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।

Kartikey Hastinapuri
  • Dec 9 2021 8:02AM

बीते दिन भारत के लिए एक ऐसी खबर आई, जिसने पूरे देश को भाव विभोर कर दिया। CDS रावत के देहांत से न सिर्फ देश को रक्षा के क्षेत्र में बल्कि व्यक्तिगत रूप से भी काफी क्षति हुई है।  CDS का इस तरह से असमय चले जाना, भारत की सैन्य ताकतों पर मानसीक स्तर पर चोट पहुंचाता है। 

एक तरफ जहाँ हिन्द की सेना पड़ोसी देश के दुश्मनो से दो दो हाथ कर रही है, वहीं उस समय सेना के इतने बड़े अधिकारी के देहांत की खबर आना, सेना के जज़्बे को कही न कही कमजोर जरूर करता है। आज वहीँ, भारत के शेर पंचतत्वों में विलीन हो जायेगे।  

शुक्रवार को दिल्ली छावनी में होगा अंतिम संस्‍कार

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली छावनी में किया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर के कल शाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है। शवों को शुक्रवार को उनके घर लाया जाएगा और लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक श्रद्धांजलि देने की अनुमति दी जाएगी, इसके बाद एक अंतिम संस्कार जुलूस कामराज मार्ग से दिल्ली छावनी में बरार स्क्वायर श्मशान तक निकाला जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार