सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

CBSE कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी,cbse.nic.in पर ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है।

Abhishek Lohia
  • Sep 13 2020 8:36PM

CBSE Compartment Admit Card 2020 Released: सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है। सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल पोर्टल cbse.nic.in पर रिलीज किया है। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी इस एग्जाम में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक पोर्टल पर लॉगइन करके कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड करें डाउनलोड 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिक पर करें क्लिक 

10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर दिए लिंक पर क्लिक करें, जिस पर लिखा हुआ है कि 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक डाउनलोड करें लिखा हुआ है। अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा। इसके बाद आवेदन संख्या, रोल नंबर और उम्मीदवार का नाम एंटर करें। इसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा। एडमिट कार्ड भविष्य के लिए प्रिंटआउट संभालकर रखें।

बता दें कि 22 सितंबर 2020 से 29 सितंबर 2020 के बीच परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। हालांकि परीक्षा को लेकर विवाद भी जारी है। सीबीएसई की ओर से प्रस्तावित कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर कई छात्रों और पैरेंट्स ने कोरोना काल में आयोजित कराने पर विरोध जताया था। इसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 14 सितंबर को इस फैसले पर अंतिम निर्णय सुनाएगा। लेकिन इसी बीच बोर्ड ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बता दें कि सीबीएसई कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए 13 से 20 अगस्त तक फॉर्म भरे गए थे। इस बार सीबीएसई 10वीं में इस बार 1,50,198 स्टूडेंट्स और 12वीं के 87,651 स्टूडेंट्स की कंपार्टमेंट आई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार