सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

​ कृषि मंत्री ने ​हर्बल गार्डन पुस्तक का विमोचन किया

पहाड़ों से मिलने वाली कई तरह की भिन्न भिन्न प्रकार की जड़ी बूटियों का पुस्तक मै जिक्र है

Krishna Kumar
  • Jul 30 2020 7:32PM

देहरादून : राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने यमुना कॉलोनी अपने निवास स्थान मै हर्बल गार्डन पुस्तक का विमोचन किया पहाड़ों से मिलने वाली कई तरह की भिन्न भिन्न प्रकार की जड़ी बूटियों का पुस्तक मै जिक्र है। सात ही उनका कहना है इसके अलावा जड़ी बुटी उत्पाद के हरवेडियाम   की स्थापना की गई है साथ ही  उनका कहना की हमारे राज्य में हर्बल सेक्टर में अपने राज्य को आगे ले जाने में बहुत संभावना है पहाड़ों से निकलने वाली जड़ी बूटियों से अपने प्लांट में अलग-अलग तरह की दवाइयों का निर्माण कर सकते हैं साथ ही किसान की आय को दुगना कर सकते हैं

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अयोध्या श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्वहिंदू परिषद राज्य भर में जल और प्राचीन मंदिरों की मिट्टी भेजने का काम कर रहें हैं। जहां बाज़पुर में विश्व हिन्दू परिषद के हिंदूवादी संगठनों ने आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर पूजन के लिए धार्मिक स्थलों की मिट्टी लेकर उसे डाक के माध्यम से अयोध्या के लिए रवाना किया। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं। आगामी 5 अगस्त को होने वाले मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा ले रहें हैं। भूमि पूजन के लिए देशभर के साथ साथ देवभूमि उत्तराखंड की पवित्र नदियों का जल और तीर्थ स्थलों की पवित्र मिट्टी भेजने का काम शुरू हो गया है। इसी को देवभूमि उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों के साथ साथ आज बाजपुर से भी विश्व हिन्दू परिषद के संगठन ने मोटेश्वर महादेव, कोसी का जल और पांडवों के समय का गोरी शंकर मंदिर से मिट्टी राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन लिये डांक द्वारा भेजी है। विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री  यशपाल राजहंस ने कहा कि 500 वर्ष की प्रतीक्षा सनातनधर्म के लोगो की पूरी हुई है और खुशी लहर है। आगामी 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी जीरो पर है और इस कर्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री हिस्सा लें रहें हैं। जिसको लेकर विश्वहिंदू परिषद भूमि पूजन के लिए सभी प्रचीन धर्मस्थलों की मिट्टी और जल डांक के माध्यम से अयोध्या भेज रहें हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार