सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Elections 2022 के लिए मायावती ने जारी की BSP की पहली लिस्ट... पहले दोनों उम्मीदवार मुसलमान

बसपा ने जिन दो उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, वो दोनों ही मुस्लिम समुदाय से हैं. इसकी घोषणा स्वयं बसपा प्रमुख मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा की है.

Abhay Pratap
  • Jan 13 2022 3:12PM

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चुनावों का बिगुल बज गया है. सत्तारूढ़ बीजेपी के अलावा सपा, बसपा, कांग्रेस सहित सभी विपक्षी इस चुनावी महासंग्राम में अपनी पूरी ताकत से जोर आजमाइश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी जहाँ सत्ता में वापसी की कोशिश में जुटी है तो वहीं विपक्षी दल भी सत्ता पाने के प्रयास कर रहे हैं.

इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विधानसभा चुनावों के लिए दो उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बसपा ने जिन दो उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं, वो दोनों ही मुस्लिम समुदाय से हैं. इसकी घोषणा स्वयं बसपा प्रमुख मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा की है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर बताया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल छोड़कर बसपा ज्वाइन करने वाले नेताओं को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. बसपा चीफ ने ट्वीट कर बताया कि मुजफ्फरनगर जिले के यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे श्री सईदुज़्ज़माँ के बेटे श्री सलमान सईद ने कल दिनांक 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख से देर रात मुलाकात की व कांग्रेस छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए.

मायावती के मुताबिक़, श्री सईद को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. एक अन्य ट्वीट कर मायावती ने बताया कि इनके साथ ही, सहारनपुर जिले के पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रशीद मसूद के भतीजे व श्री इमरान मसूद के सगे भाई श्री नोमान मसूद भी कल लोकदल छोडकर, बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. बीएसपी प्रमुख ने इनको गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होगा और 10 मार्च को परिणाम घोषित किए जाएंगे. यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को, चौथे चरण का मतदान 23 फवरी को होगा. पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को, छठे चरण का मतदान 3 मार्च को और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार