सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मध्य प्रदेश उपचुनावों के लिए बीएसपी ने 8 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

आमतौर पर BSP उपचुनाव में प्रत्याशी खड़े नहीं करती मगर इन चुनाव में उम्मीदवार उतार कर बीएसपी कांग्रेस क़ी मुश्किल बढ़ाएगी.

Abhishek Lohia
  • Aug 27 2020 11:34PM

मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में होने वाले उपचुनावों की तैयारियों में बीएसपी ने बाक़ी पार्टियों को पीछे छोड़ते हुए अपने आठ प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं. पार्टी ने भिंड मुरेना शिवपुरी और ग्वालियर जिले में चार सामान्य और चार अनुसूचित जाती की सुरक्षित सीटों के लिए प्रत्याशी उतार दिए हें. प्रदेश में सत्ताईस सीटों में चुनाव होने है जिनमें सबसे ज़्यादा सोलह सीटों पर ग्वालियर चम्बल में चुनाव होने हैं. इसलिए आने वाले दिनों में ये इलाक़ा ही चुनाव का बड़ा मैदान साबित होना है.

ग्वालियर चम्बल संभाग की सोलह ख़ाली सीटों पर अब तक कांग्रेस का क़ब्ज़ा रहा है इसकी वजह पिछले चुनाव में अनुसूचित जाती के वोटर का कांग्रेस के पक्ष में खड़े होना है. आमतौर पर BSP उपचुनाव में प्रत्याशी खड़े नहीं करती मगर इन चुनाव में उम्मीदवार उतार कर बीएसपी कांग्रेस क़ी मुश्किल बढ़ाएगी. उधर पिछले हफ़्ते भाजपा ने तीन दिन तक अपना मेगा सदस्यता अभियान चलाकर भी कांग्रेस के ख़ेमे में खलबली मचा दी है.

विधानसभा चुनाव 2018 के में यहां की ज्यादातर सीटों में बसपा के प्रत्याशी दूसरी स्थान पर रहे थे. वही अब यह माना जा रहा है कि उपचुनाव में बीएसपी की भूमिका कांग्रेस के वोट बैंक को सेंध लगाने वाली हो सकती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार