सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरार, प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 133 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Abhishek Lohia
  • Aug 23 2020 12:13AM

BPSC Recruitment 2020: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने लेक्चरार, प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के 133 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनकी पोस्टिंग विभिन्न गर्वनमेंट कॉलेजेस और गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट्स में होगी. वे संस्थान जो साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के अंतर्गत आते हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बताये गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – bpsc.bih.nic.in. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर आवेदन अभी आरंभ नहीं हुआ है. आवेदन शुरू होंगे 25 अगस्त 2020 से और अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 23 सितंबर 2020. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि अंतिम तिथि के पहले फॉर्म भर दें. यह भी याद रहे कि एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन ही भरना है.

महत्वपूर्ण तिथियां –

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आरंभ होने की तारीख – 25 अगस्त 2020

एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख – 23 सितंबर 2020

आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि – 30 सितंबर 2020

वैकेंसी विवरण –

बीपीएससी लेक्चरर पद पर निकली इन वैकेंसीज का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है.

प्रोफेसर – 36 पद

एसोसिएट प्रोफेसर – 50 पद

लेक्चरार – 47 पद

न्यूनतम योग्यता –

प्रोफेसर – मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएच.डी. या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास में स्नातक या मास्टर्स किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

एसोसिएट प्रोफेसर – इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में पीएच.डी. या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास में स्नातक या मास्टर्स किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

लेक्चरार – मैथ विषय में फर्स्ट क्लास डिग्री के साथ मास्टर्स या बैचलर्स किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए अगर आयु सीमा की बात की जाए तो आयु सीमा जैसा कोई बंधन नहीं है बस रिटायरमेंट ऐज 65 वर्ष बतायी गयी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार