सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अब Whatsapp के जरिये भी हो सकेगी रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग

कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि व्‍हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

Abhishek Lohia
  • May 26 2020 10:51PM

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में व्‍हाट्सएप के जरिये रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की मंगलवार को घोषणा की। देश की इस दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी को विनिवेश सूची में रखा गया है। कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

बीपीसीएल ने एक वक्तव्य में कहा कि मंगलवार से भारत गैस (बीपीसीएल का एलपीजी ब्रांड नाम) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी व्‍हाट्सएप के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिए एक नया व्‍हाट्सएप  बिजनेस चैनल की शुरुआत की है।

कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि व्‍हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है। बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुए कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। व्‍हाट्सएप अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी.पीतांबरम ने कहा कि व्‍हाट्सएप के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा, जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन पे जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलीवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नए  कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधाएं भी प्रदान करेगी। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार