सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Ind vs Aus: बॉक्सिंग डे पर खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों का ICC WTC पर पड़ेगा बड़ा असर

टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में प्रतिशत अंकों के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के 0.835 प्रतिशत अंक हैं।

Sudarshan Web Team
  • Dec 25 2020 9:03PM
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल की होड़ के लिए शनिवार से बॉक्सिंग डे पर शुरू हो रहे तीन टेस्टों से इस चैंपियनशिप की दिशा तय होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में उतरेंगे जबकि दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका सेंचुरियन पार्क में पहले टेस्ट में तथा न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बे ओवल में पहला टेस्ट खेलेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्टों, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दो टेस्टों तथा न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज है.

टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में प्रतिशत अंकों के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया के 0.835 प्रतिशत अंक हैं। भारत अपनी पांचवी सीरीज खेल रहा है और वह 0.705 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। पहले टेस्ट मैच गंवाने  के कारण भारत पर ज्यादा अंक गंवाने का खतरा है। भारत को फ़ाइनल की होड़ में बने रहने के लिए कम से कम दो टेस्ट मैच ड्रा करने होंगे। ऑस्ट्रेलिया से 0-4 की हार से भारत की फ़ाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को गहरा झटका लग सकता है।
         
न्यूजीलैंड ने हाल में वेस्ट इंडीज की टीम को 2-0 से हराया था और वह फ़ाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करता जा रहा है। न्यूजीलैंड इस समय  0.625 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और पाकिस्तान को 2-० से हराने की स्थिति में वह 0.700 प्रतिशत अंकों पर पहुंच जाएगा। यदि न्यूजीलैंड की सीरीज 1-1 से ड्रा रहती है तो उसके 0.600 प्रतिशत अंक रहेंगे और 0-2 से हार की स्थिति में उसके 0.500 प्रतिशत अंक रहेंगे। पाकिस्तान के इस समय में 0.395 अंक हैं और वह 0.529 अंक तक पहुंच सकता है। श्रीलंका के 0.333 प्रतिशत अंक हैं और दक्षिण अफ्रीका 0.100 प्रतिशत अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका को अपनी पिछली दो सीरीज में इंग्लैंड से 1-3 से और भारत से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका को पाकिस्तान से 0-1 से पराजय मिली थी और न्यूजीलैंड के साथ उसकी सीरीज 1-1 से ड्रा रही थी।

श्रीलंका यदि दक्षिण अफ्रीका से 2-0 से जीतता है तो वह 0.555 प्रतिशत अंकों तक पहुंच सकता है और इसी अंतर से हारने की स्थिति में 0.222 प्रतिशत अंक हो सकते हैं। इस तालिका में इंग्लैंड 0.608 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार