सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्राथमिक विद्यालय के बाउंड्री वॉल निर्माण कार्य में भारी अनियमितता उजागर, मिड डे मील योजना बना मजाक

*बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य में अनियमितता मिलने के साथ ही मिड डे मील भोजन अभी चूल्हे पर बनता मिला...*

प्रशान्त सिंह
  • Aug 23 2022 9:34AM

जनपद चंदौली के सकलडीहा ब्लाक अंतर्गत बढ़वलडीह प्राथमिक विद्यालय में सरकार प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाने को कटिबद्ध है। वही उदासीन महकमें के ढुल मूल रवैए के कारण शिक्षा व्यवस्था के साथ ही अन्य मूलभूत योजनाएं अधिकारियों और ग्राम प्रधानों की मिली भगत के कारण गर्त में जा रहीं हैं। कुछ ऐसा ही मामला सुदर्शन न्यूज़ चैनल की टीम के समक्ष जनपद के सकलडीहा ब्लाक के बढ़वलढीह प्राथमिक विद्यालय पर देखने को आया। विद्यालय पर व्याप्त अनियमितताएं खुद कैमरे को मुंह चिढ़ाते नजर आईं।

बता दें कि विद्यालय पर बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें सिर्फ भस्सी का अधिकांशत प्रयोग किया गया है साथ ही सुदर्शन न्यूज़ चैनल की टीम के पहुंचने के बाद बालू व सीमेंट का प्रयोग किया जाने लगा और वह भी मानक के विपरीत। बढ़वलडीह प्राथमिक विद्यालय पर बच्चों से बर्तन साफ कराया जा रहा था, साथ ही मिड डे मिल भोजन भी अनुपात के विपरीत मिला। जब इस बाबत प्रधानाध्यापक से बात की गई तो उन्होंने सारा ठीकरा कोटेदार के मत्थे मढ़ते हुए कहा कि जैसा राशन देता है, वैसा ही भोजन पकता है। चूल्हे पर भोजन बनने के सवाल पर कहा कि चार दिन पहले ही विद्यालय से सारी सामाग्री चोरी हो गई है, जिस कारण चूल्हे पर भोजन पक रहा है। वही मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य में अनियमितता के सवाल पर कहा कि चुनाव के समय एसडीएम साहब ने विद्यालय का निरीक्षण कर बाउंड्री वॉल किसी कीमत पर बनाने और गिलावा से जोड़ने की बात कही थी। बची हुई भस्सी का प्रयोग किया गया है लेकिन अब बालू और सीमेंट का प्रयोग कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार