सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

‘तांडव’ ने मचाया तांडव, देशभर में लोगों के बीच फूटा गुस्सा, अली अब्बास जफर समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

वेब सीरीज ‘तांडव’ को लोगों के गुस्से का शिकार होने के बाद गंभीर कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। इस वेब सीरिज के खिलाफ लखनऊ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने के लिए FIR फाईल कराई गई है।

Ruby Saini
  • Jan 18 2021 6:35PM

हालि में अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘तांडव’ पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण वेब सीरीज ‘तांडव’  को लोगों के गुस्से का शिकार होने के बाद गंभीर कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। इस वेब सीरिज के खिलाफ लखनऊ में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने के लिए FIR फाईल कराई गई है। खबरो के मुताबिक , हजरतगंज कोतवाली में दर्ज FIR में निर्देशक अली अब्बास जफर, शो के निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य लोगों के नाम सम्मलित हैं।

बता दें कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को अमेज़न प्राइम के मुख्य अधिकारियों को तलब किया है। इसके साथ BJP के विधायक राम कदम ने मुंबई पुलिस में शिकायत फाईल कराई है। उन्होंने शांतिपूर्वक तरीके से सीरिज में जो आपत्तिजनक हिस्से है उनको हटाने की मांग की थी। 

इस बीच, RSS संघ के इंद्रेश कुमार ने ‘तांडव’ विवाद पर कड़ी कार्यवाही व्यक्त की और कहा कि , “यदि कोई हमारी धार्मिक भावनाओं का अपमान करेगा तो उसका विरोध किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वेब सीरिज में ऐसा कोई भी आपत्तिजनक सीन न दिखाए जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे समझदारी इसी बात में है कि ऐसी राक्षसी और अमानवीय बातें न करें और दूसरों के विश्वास का सम्मान करें। इस पर जल्द से जल्द एक कानून भी बनाया जाना चाहिए।”

बता दे कि तांडव' इन दिनों अपने कुछ दृश्यो की वजह से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोपों में घिरी हुई है। वेब सीरीज में एक ऐसा दृश्य है जिसमें मो. जीशान अयूब का किरदार भगवान शिव की भूमिका निभाते हुए भगवान राम के सोशल मीडिया फॉलोअर्स पर बात कर रहा है, जिसके बाद लोगों ने सीरीज को बंद करने की मांग शुरू कर दी है।

ये सीन कॉलेज के एक फेस्टिवल का है जिसमें मो. अयूब अपने हाथों में त्रिशूल लिए भगवान शिवशंकर का किरदार निभा रहे हैं। उसके बाद एक्ट का होस्ट कहता है कि ‘राम जी के फॉलोअर्स प्रतिदिन बढ़ रहे हैं इसलिए हमें भी कुछ करने की आवश्यकता है जैसे कि नई तस्वीरें सोशल मीड़िया पर अपलोड़ करना’। इसके बाद 'आज़ादी’ जैसे विवादित नारे लगाए जाने लगे।

विदित हो कि अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित सीरीज में सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर, डिंपल कपाड़िया, कृतिका कामरा, शोनाली नागरानी, तिग्मांशु धूलिया, सारा जेन डायस, डिनो मोरिया, गौहर खान जैसे सितारों ने काम किया है। वेब सीरीज के नौ एपिसोड 15 जनवरी को अमेज़न प्राइम पर जारी किए गए हैं।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार