सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कॉन्टेजियन फिल्म ने पहले ही कोरोना वायरस की भविष्यवाणी कर दी थी?

अब तक दुनिया भर के 195 देशों और क्षेत्रों में कोरोना वायरस कोविड 19 फैल चुका है। जिसका कुछ देशों में इसका विकराल रूप सामने आया है। इस वायरस से अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी कोरोना वायरस के अधिक मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थाएं लगातार इस पर काबू पाने की ज़द्दोजहद मे लगी हैं।

Schavhanke
  • Jul 14 2021 6:24PM

इसी बीच सोशल मीडिया पर 2011 में आयी एक फिल्म बहुत वायरल हो रही है, जिसका नाम कंटेजियन है। जो इस वक़्त इंटरनेट पर ख़ूब सर्च की जा रही है। इस फिल्म में ऐसा क्या है जो 10 साल बाद दुनियाभर के लोग अब इस फिल्म को देखने की कोशिश कर रहे हैं। दरअसल इस फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह एक वायरस महामारी का कारण बन जाता है। इस कहानी का खलनायक कोई इंसान नहीं बल्कि एक ऐसा वायरस होता है, जो आबादी के बड़े हिस्से का सफ़ाया कर देता है। फिल्म में दिखाया गया है कि एक शेफ संक्रमित मांस को छूने के बाद हाथ नहीं धोता है। उसके बाद वह दूसरे लोगों से हाथ मिलाता है और वायरस फैलना शुरू हो जाता है। किस तरह देशों में कर्फ्यू लग जाता है। लोग अपनी जरूरतों का सामान स्टोर करना शुरू कर देते हैं।

 

स फिल्म का डायरेक्शन स्टीवन सोडरबर्ग ने किया था। इस फ़िल्म में मैट डेमन, केट विंस्लेट, मैरियन कोटिलार्ड और जूड लॉ जैसे दमदार कलाकारों ने काम किया था। 

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

अभी अभी