सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भगवामय हुआ यूपी ... योगी के नेतृत्व में 75 में से 67 पर जमाया कब्जा, 6 पर सिमटी सपा

बीजेपी की सुनामी में उड़े विपक्षी दल, एकतरफा अंदाज में बीजेपी ने हासिल की जीत. सपा के गढ़ मैनपुरी तथा कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में भी खिला कमल

Abhay Pratap
  • Jul 3 2021 6:58PM

वो सारे कयास व आशंकाएं पूरी तरह से ध्वस्त हो गए जो समाजवादी पार्टी व योगी विरोधियों ने यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों को लेकर किये थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की है. दुसरे शब्दों में कहें तो पूरा यूपी भगवामाय हो गया है. बीजेपी ने 75 में से 67 सीटों पर विजय हासिल की है, जिसमें 66 सीट बीजेपी व एक उसकी सहयोगी अपना दल(सोनभद्र) की हैं. वहीं मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी मात्र 6 सीटों पर सिमट गई जिसमें एक सीट RLD की है.

इसके अलावा पहली बार चुनाव मैदान में उतरी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया की जनसत्ता दल भी खाता खुल गया है. राजा भैया की पार्टी ने प्रतापगढ़ सीट पर जीत हासिल की है. वहीं जौनपुर सीट से बाहुबली धनञ्जय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह ने जीत हासिल की है. उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पंचायत के चुनावों में भाजपा 75 में 67 सीटें जीती है. हम कार्यकर्ताओं के दम पर 2022 का भी चुनाव जीतेंगे. अपने ज़िला पंचायत अध्यक्ष जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे. क्षेत्र पंचायत के चुनावों में भी भाजपा बड़ी जीत दर्ज़ करेगी.

बता दें कि आज जिला पंचायत अध्यक्ष की 75 में से 53 सीटों पर मतदान हुआ था. इससे पहले 22 सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है, जिसमें बीजेपी ने 21 सीटें जीती थीं. संतकबीर नगर, बलिया, आजमगढ़ और एटा में सपा ने जीत दर्ज की है, जबकि बागपत में सपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी को जीत मिली है. इससे पहले इटावा से भी सपा निर्विरोध जीत हासिल कर चुकी हैं. ये वो 6 सीटें हैं सपा गठबंधन विजयी रहा है, बाकी जगह बीजेपी की सुनामी देखने को मिली.

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी का डंका किस कदर बजा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि समाजवादी पार्टी के गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी तथा फिरोजाबाद में भी कमल खिला है. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी ने कब्जा जमा लिया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार