सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी

केंद्रित चुनाव समिति में क़रीब 60 सीटों पर उम्मीदवार तय के लिए जाएंगे लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा पीएम मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली के बाद की जाएगी.

Sudarshan News
  • Mar 4 2021 10:53AM

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी से चुनावी मैदान में उतरे शुभेंदु अधिकारी अपने रानजीतिक गढ़ माने जाने वाले नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक, शुभेंदु यहां पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टक्कर देंगे. इससे पहले ममता बनर्जी ने एक जनसभा के दौरान नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. ऐसे में कभी ममता के बेहद करीबी रहे शुभेंदु के चुनाव में आमने-सामने आने के बाद इस सीट पर पूरे देश की निगाहें लग गई है.

नंदीग्राम में दिलचस्प होगा मुकाबला

पहले ऐसा माना जा रहा था कि शुभेंदु अधिकारी कांथी से भी चुनाव ले सकते है. अब कांथी से शुभेंदु अधिकारी के भाई द्विवेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. दिलीप घोष को खड़गपुर से चुनाव लड़ाने पर पुनर्विचार किया जा रहा है. लेकिन फ़ैसला अभी नहीं लिया गया है. चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बनाने का फ़ैसला हुआ तो सीएम बनाकर उप-चुनाव लड़ाया जाएगा. जबकि, मुकुल राय स्वास्थ्य कारणों से इस बार का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

शुभेंदु बोले- ममता बनर्जी को हराऊंगा

हाल में तृणमूल कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा- "हमने किसी दिन बताया कि सीपीआईएम ने 2 लाख 3 हजार करोड़ का ऋण लिया है, लेकिन दीदी को क्या पता था? उसने 4 लाख 60 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया. मैं ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हराऊंगा. अगर पार्टी मुझे नंदीग्राम या किसी और से नामांकन दाखिल करने की अनुमति देती है, लेकिन इस बार कमल का फूल यहां उग जाएगा और यह मेरी जिम्मेदारी है."

उम्मीदवारों के नामों के ऐलान 7 मार्च के बाद

केंद्रित चुनाव समिति में क़रीब 60 सीटों पर उम्मीदवार तय के लिए जाएंगे लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा पीएम मोदी की 7 मार्च की ब्रिगेड रैली के बाद की जाएगी. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार और शुक्रवार शाम 6 बजे होगी. बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल, पुदुच्चेरी के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह , रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और संगठन मंत्री बीएल संतोष सहित केंद्रिय चुनाव समिति के सभी सदस्य बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक में चुनावी राज्यों के पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री, विपक्ष के नेता  बैठक में राज्यवार हिस्सा लेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार