सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कयामत के दिन तक भी जम्मू कश्मीर में दोबारा बहाल नहीं होगी धारा 370 ... कद्दावर BJP नेता के बुलंद बोल

रविन्द्र रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में दोबारा धारा 370 को लागू करना असंभव है. उन्होंने ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जो लोग रह रहे हैं, वह भारत के नागरिक हैं क्योंकि POK भारत का ही है.

Abhay Pratap
  • Jun 27 2021 11:54AM

महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला जैसे नेताओं पर जम्मू कश्मीर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना का ये बयान वज्रपात की है जो राज्य में धारा 370 की बहाली की मांग कर रहे हैं. बीजेपी के फायरब्रांड नेता रविन्द्र रैना ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में क़यामत के दिन तक भी धारा 370 की बहाली नहीं होगी.

रविंद्र रैना ने कहा कि जो लोग जम्मू कश्मीर में धारा 370 की बहाली का सपना देख रहे हैं, उन्हें यह पता होना चाहिए कि धारा 370 को जम्मू कश्मीर में वापस बहाल करना नामुमकिन है. उन्होंने कहा कि धारा 370 को अब जम्मू कश्मीर में कयामत तक बहाल नहीं किया जा सकता. रविंद्र रैना ने कहा कि 24 जून को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस बैठक में बीजेपी ने पीएम के सामने पाकिस्तान से विस्थापित हुए लोगों का पक्ष भी रखा.

रविन्द्र रैना ने कहा कि प्रदेश बीजेपी ने पीएम से कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रह रहे लोग भारत के नागरिक हैं. जम्मू कश्मीर बीजेपी ने दावा किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने 90 के दशक में घाटी से विस्थापित हुए कश्मीरी पंडितों का मामला भी उठाया और इन कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के लिए एक अपैक्स समिति बनाने की बात कही.  उन्होंने कहा कि इस बैठक में जम्मू कश्मीर में परिसीमन का मामला भी उठाया गया और जम्मू-कश्मीर में जनसंख्या के आधार पर परिसीमन जल्द किया जाएगा.

रविंद्र रैना ने यह भी कहा कि इससे पहले जो भी परिसीमन जम्मू-कश्मीर में हुए हैं, उनमें तब की सरकारों ने धांधली करवाई है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. रविन्द्र रैना ने कहा कि जम्मू कश्मीर में दोबारा धारा 370 को लागू करना असंभव है. उन्होंने ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जो लोग रह रहे हैं, वह भारत के नागरिक हैं क्योंकि POK भारत का ही है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार