सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Loksabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 195 कैंडिडेट्स की पहली सूची की जारी, 34 मंत्रियों को बनाया गया है उम्मीदवार

लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को टिकट दिया गया है. पार्टी ने अभिनेता-राजनेता हेमा मालिनी, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, महेश शर्मा, एसपीएस बघेल और साक्षी महाराज को आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर यूपी से मैदान में उतारा है.

Geeta
  • Mar 3 2024 12:56AM
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी की 195 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश से 51 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इनमें 47 युवा नेता और 28 महिलाएं हैं. उम्मीदवीरों की पहली सूची तीन पूर्व सीएम के साथ अनुसूचित जाति (एससी) के 27, अनुसूचित जनजाति (एसटी) के 17 और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के 57 उम्मीदवार हैं.

 

वहीं बंगाल से 20, मध्य प्रदेश से 24 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है. गुजरात और राजस्थान से 15-15 कैंडिडेट की घोषणा इस लिस्ट में की गई है. उत्‍तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 51 सीटों पर ज्यादातर अपने सांसदों और पिछले उम्‍मीदवारों पर भरोसा जताया है. शनिवार को जारी पहली लिस्ट में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का नाम है, जो तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव मैदान में हैं. 

 

वहीं लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को टिकट दिया गया है. पार्टी ने अभिनेता-राजनेता हेमा मालिनी, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी, महेश शर्मा, एसपीएस बघेल और साक्षी महाराज को आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर यूपी से मैदान में उतारा है.

 

इसमें लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का नाम भी शामिल हैं, वह राजस्थान के कोटा से फिर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि गृह मंत्री अमित शाह गांधीनगर से, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया पोरबंदर से चुनाव लड़ेंगे.

 

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन और राजीव चंद्रशेखर क्रमशः अट्टिंगल और तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ेंगे. वहीं दिल्ली में बीजेपी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट, कमलजीत सहरावत को पश्चिमी दिल्ली और रामवीर सिंह बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. भोजपुरी गायक पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया है.
 
वहीं मध्य प्रदेश में, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने पारिवारिक गढ़ गुना की सीट से उतारा है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे. त्रिपुरा के सीएम रह चुके बिप्लब कुमार को त्रिपुरा पश्चिम से और असम के सीएम रह चुके सर्वानंद सोनोवाल को डिब्रूगढ़ से उम्मीदवार बनाया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार