सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Tripura Municipal Election Results: भगवामय हुआ त्रिपुरा... 334 में से 329 सीटों पर खिला कमल

इससे पहले 2018 में सीपीआई (एम) को उखाड़कर बिप्लब कुमार देब की सरकार सत्ता में आई थी. वहीं, इस बार टीएमसी की घुसपैठ को बिप्लब कुमार देव की सरकार नाकाम करने में सफल रही है.

Abhay Pratap
  • Nov 28 2021 7:30PM

त्रिपुरा निकाय चुनाव में राज्य की जनता ने मुख्यमंत्री बिप्लब देव की सरकार पर खुलकर प्यार लुटाया है. भगवा दल में राज्य के निकायों की 334 में से 329 सीटों पर जीत हासिल की है. 3 सीटें जहाँ वामदलों को मिली हैं वहीं ममता बनर्जी की तृणमूल पार्टी को मात्र एक सीट मिली है. सबसे बुरा हाल कांग्रेस पार्टी का हुआ है, जिसका खाता तक नहीं खुल सका है.

इसके अलावा भाजपा ने न सिर्फ 51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम की सभी सीट जीतीं बल्कि कई अन्य शहरी स्थानीय निकायों में भी जीत हासिल की है विपक्षी दल टीएमसी और सीपीआई (एम) अगरतला नगर निकाय चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाए. राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि भाजपा 15 सदस्यीय खोवाई नगर परिषद, 17 सदस्यीय बेलोनिया नगर परिषद, 15 सदस्यीय कुमारघाट नगर परिषद और नौ सदस्यीय सबरूम नगर पंचायत के सभी वार्डों को जीतने में सफल रही.

चुनाव आयोग के मुताबिक़,  बीजेपी ने 25 वार्ड धर्मनगर नगर परिषद, 15 सदस्यीय तेलियामुरा नगर परिषद और 13 सदस्यीय अमरपुर नगर पंचायत में भी क्लीन स्वीप किया है. सोनमुरा नगर पंचायत और मेलाघर नगर पंचायत में भी विपक्ष का कोई दांव काम नहीं आया और भाजपा ने यहां भी सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की. भाजपा ने 11 सदस्यीय जिरानिया नगर पंचायत को भी जीता.

भाजपा ने अंबासा नगर परिषद की 12 सीटों को जीत लिया. जबकि यहां टीएमसी और सीपीआई-एम ने एक-एक सीट जीती. वहीं, भाजपा ने कैलाशहर नगर परिषद की 16 सीटों पर भी जीत हासिल की. यहां माकपा को एक सीट मिली. पानीसागर नगर पंचायत में भाजपा 12 सीटों पर विजयी हुई और सीपीआई (एम) ने एक पर कब्जा किया.

बता दें कि त्रिपुरा में पिछले कुछ दिनों से सत्तारूढ़ भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनैतिक लड़ाई चरम पर चल रही थी. एक तरफ भाजपा अपने अस्तित्व को बरकरार रखने की लड़ाई लड़ रही थी तो टीएमसी त्रिपुरा में सेंध लगाने की जुगत में थी. इससे पहले 2018 में सीपीआई (एम) को उखाड़कर बिप्लब कुमार देब की सरकार सत्ता में आई थी. वहीं, इस बार टीएमसी की घुसपैठ को बिप्लब कुमार देव की सरकार नाकाम करने में सफल रही है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार