सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Bihar Politics: लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव की विधायकी पर मंडराया खतरा, पटना हाई कोर्ट करेगा फैसला

Bihar Politics बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हसनपुर में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे विजय कुमार यादव द्वारा दायर मुकदमे की पटना हाई कोर्ट सुनवाई कर रहा है।

Sudarshan News
  • Aug 5 2021 6:21PM

Bihar Politics राष्ट्री य जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे व हसनपुर (Hassanpur Assembly Seat) से विधायक तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को लेकर यह बड़ी खबर है। उसके विधायक निर्वाचित किए जाने को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) सुनवाई कर रही है। गुरुवार को जस्टिस वीरेन्द्र कुमार ने तेज प्रताप से पराजित उम्मीवदवार विजय कुमार यादव (Vijay Kumar Yadav) की याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों को अगली सुनवाई में इश्यू फ्रेम कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया।

चुनावी हलफनामा में संपत्ति छिपाने का है आरोप
याचिकाकर्ता विजय कुमार यादव के अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह ने हाईकोर्ट को बताया कि तेज प्रताप यादव के निर्वाचन को इस आधार पर चुनौती दी गई है कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामा में जानबूझ कर अपनी संपत्ति का पूरा विवरण दर्ज नहीं किया है।

 हसनपुर से विधानसभा चुनाव जीते थे तेज प्रताप

तेज प्रताप यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के लिए हसनपुर विधानसभा सीट से 16 अक्टूबर, 2020 को नामांकन (Nomination) किया था। इसके बाद नामांकन पत्र की जांच 17 अक्टूबर, 2020 को की गई। आगे तीन नवंबर, 2020 को विधानसभा चुनाव का मतदान (Voting) हुआ, जिसका परिणाम 10 नवंबर, 2020 को घोषित किया गया। तेज प्रताप यादव हसनपुर विधानसभा चुनाव क्षेत्र से जीत गए।जेडीयू उम्मी दवार को 14 हजार मतों से हराया

विधान सभा चुनाव में तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर के हसनपुर सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के प्रत्याशी राजकुमार राय को करीब 14 हजार मतों से हरा दिया था। तेज प्रताप यादव को 62337 तो जेडीयू उम्मीदवार राजकुमार राय को 48405 मत मिले थे। लोक जनशक्ति पार्टी के मनीष कुमार को 7785 मत मिले थे। हसनपुर के चुनाव मैदान में विजय कुमार यादव भी थे।

पराजित उम्मीीदवार ने दर्ज कर दिया मुकदमा
तेज प्रताप यादव की जीत को उनसे पराजित उम्मीमदवार विजय कुमार यादव ने पटना हाइकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में सुनवाई जारी है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई दो सितंबर, 2021 को होगी।

 

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार