सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार: विभागों का हुआ बंटवारा... नीतीश ने अपने पास रखा गृह मंत्रालय, जानें किसको मिला क्या जिम्मा, यहां देखें लिस्ट

राजद के कोटे से 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. वहीं, जदयू के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. जबकि कांग्रेस के 2, हम का 1 और 1 निर्दलीय विधायक को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई.

Geeta
  • Aug 16 2022 2:21PM

बिहार में मंगलवार को ही कैबिनेट का विस्तार हुआ है. महागठबंधन के 31 विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई है. कैबिनेट में सबसे ज्यादा मंत्रिपद राजद के खाते में गए हैं. राजद के कोटे से 16 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. वहीं, जदयू के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. जबकि कांग्रेस के 2, हम का 1 और 1 निर्दलीय विधायक को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई.

इन 31 मंत्रियों ने ली शपथ

राजद (16)- तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, सुरेंद्र प्रसाद यादव, रमानंद यादव, कुमार सर्वजीत, ललित यादव, समीर कुमार, चंद्रशेखर, जितेंद्र कुमार राय, अनीता देवी, सुधाकर सिंह, इसराइल मंसूरी, सुरेंद्र राम, कार्तिकेय सिंह, शहनवाज आलम, शमीम अहमद 

जदयू (11) - विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र यादव, श्रवण कुमार, अशोक चौधरी, लेसी सिंह, संजय झा, मदन सहनीशीला कुमारी, सुनील कुमार,मोहम्मद जमा खान, जयंत राज.

कांग्रेस (2)- आफाक आलम, मुरारी गौतम

हम (1)- संतोष कुमार

निर्दलीय (1)- सुमित कुमार सिंह   

मालूम हो कि नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते बीजेपी से नाता तोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने महागठबंधन में शामिल होकर सरकार बनाई. नीतीश कुमार की इस सरकार में 7 दल शामिल हैं. हालांकि, लेफ्ट दलों ने बाहर से नीतीश कुमार को समर्थन दिया है.

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार