सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार चुनाव 2020: वाम दलों का अच्छा प्रदर्शन, 29 में से 18 उम्मीदवार जीत की ओर

बिहार चुनाव 2020 में वामपंथी दलों CPI, CPI(M), CPI(ML) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

Abhishek Lohia
  • Nov 10 2020 9:40PM
बिहार चुनाव 2020 में वामपंथी दलों CPI, CPI(M), CPI(ML) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इन तीनों पार्टियों को मिलाकर 29 सीटों पर चुनाव लड़ने को मिला था जिसमें से ये पार्टियां 18 पर या तो बढ़त बनाए हुए हैं या जीत चुकी हैं. अब तक सीपीआई और सीपीआई (एम) का एक-एक उम्मीदवार जीत दर्ज कर चुका है, वहीं सीपीआई (एमएल) के 12 उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं.

बता दें कि सीपीआई(एमएल) ने कुल 19 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 12 उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं या जीत गए हैं. सीपीआई ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से 3 सीटों पर उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं या जीत गए हैं. सीपीआई (एम) ने सिर्फ 4 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से 3 सीटों पर आगे चल रही है.

बिहार विधानसभा (Bihar Elections 2020) के 243 सीटों के लिए रूझान आ चुके हैं. शाम 7 बजे तक NDA को बहुमत मिलता दिख रहा है. JDU ने अभी तक दो सीटों पर जीत हासिल कर ली है. वहीं, बीजेपी 6 सीटों पर जीत चुकी है. अभी NDA गठबंधन को 120 से ज्यादा सीटों पर बढ़त हासिल है. NDA को बहुमत मिलता देख कई शहरों में बीजेपी समर्थकों का जश्न भी शुरू हो गया है.

वहीं, महागठबंधन 100 से ज्यादा सीटों पर आगे है. चुनाव आयोग के डेटा के मुताबिक, करीब 70 सीटों पर वोटों का अंतर 1000 से भी कम है. इसके अलावा RJD ने दो और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

चुनाव आयोग ने बताया है कि कुल 4.11 करोड़ वोटों में से शाम 5:30 तक 2.7 करोड़ वोट गिने गए हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार